वो 7 फिल्में जिनके सेट पर हुए दर्दनाक हादसे, किसी की गई जान तो कोई मौत के मुंह से लौटा

Terrifying Accident On Film Set: फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार गंभीर हादसे हो जाते हैं, जिनकी वजह से स्टार्स गंभीर चोट का शिकार बन जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्में बताएंगे जिनकी शूटिंग के दौरान दर्दनाक हादसे हुए हैं।

featuredImage
Terrifying Accident On Film Set.

Advertisement

Advertisement

Terrifying Accident On Film Set: फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार हादसों की खबरें आती रहती हैं। कई बार स्टार्स चोटिल तक हो जाते हैं तो कुछ लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है। हाल ही में साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर को लेकर भी खबर आई थी कि 'वॉर 2' की शूटिंग के दौरान वो चोटिल हो गए। हालांकि बाद में इस खबर को महज अफवाह करार दिया गया। आपको बता दें कि ये खबर भले ही झूठी साबित हुई हो लेकिन शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन तक ऐसे कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं, जो शूटिंग के दौरान खौफनाक हादसे के शिकार बन चुके हैं। हॉलीवुड स्टार्स भी इस जोखिम से अछूते नहीं रहे हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनकी शूटिंग के दौरान सेट पर गंभीर हादसे हुए हैं। आइए जानते हैं कि लिस्ट में कौन-कौन से नाम शामिल हैं।

कोयला

साल 1997 में रिलीज हुई शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'कोयला' की शूटिंग के दौरान बड़ा हादसा हुआ था। फिल्म में एक आग का स्टंट शूट हो रहा था। तभी स्टंट कलाकार गंभीर रूप से जल गए थे। इस हादसे में शाहरुख खान भी घायल हो गए थे।

ट्वाइलाइट ज़ोन

साल 1983 में रिलीज हुई अभिनेता विक मारो की फिल्म 'ट्वाइलाइट ज़ोन' भी हादसे का शिकार बन चुकी है, जब फिल्म के सेट पर एक्टर और दो चाइल्ड आर्टिस्ट एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे थे।

द क्रो

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म 'द क्रो' भी हादसे का शिकार बन चुकी है। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर ब्रैंडन ली की एक प्रोप गन से गोली चलने के कारण मौत हो गई थी।

कुली

फिल्म के सेट पर हादसे की बात हो और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कुली' का नाम न आए ये नहीं हो सकता। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में अमिताभ बच्चन के पेट में गंभीर चोट आ गई थी। एक्टर मौत के मुंह से वापस आए थे।

रस्ट

साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म 'रस्ट' की शूटिंग के दौरान भी बड़ा हादसा हुआ था। फिल्म के एक सीन के लिए प्रोप गन का इस्तेमाल हो रहा था। इस दौरान सिनेमैटोग्राफर हलीना हचिन्स की मौत हो गई थी, जबकि निर्देशक जोएल सूजा घायल हो गए थे।

कृष 3

साल 2013 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फिल्म 'कृष 3' भी हादसे का शिकार हो चुकी है।शूटिंग के दौरान एक्टर सिंगापुर में 30 फुट ऊंचे क्लॉक टॉवर से गिर गए थे, जिसकी वजह से उन्हें गंभीर चोटें भी आई थीं।

द ओमेन

हॉलीवुड फिल्म 'द ओमन' साल 1976 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसी खबरें फैली थीं कि सेट पर खौफनाक हादसा और मौतें हुई हैं। इस खबर से कई लोग परेशान हो गए थे।

Open in App
Tags :