तमिल सुपरस्टार विजय थलपति की राजनीति में एंट्री, क्या कहता है पार्टी के झंडे का रंग और चुनाव चिन्ह?

Vijay Thalapathy Joins Politics: साउथ के सुपरस्टार विजय थलपति ने अपनी राजनीतिक पार्टी के झंडे को सभी के सामने पेश किया। उनकी पार्टी का झंडा और चुनाव चिन्ह क्या दर्शाता है चलिए आपको बताते हैं।

featuredImage
Vijay Thalapathy Joins Politics

Advertisement

Advertisement

Vijay Thalapathy Joins Politics: तमिल सिनेमा के सुपरस्टार विजय थलपति ने अपने एक फैसले से सभी को हैरान कर दिया था। दरअसल 22 अगस्त को विजय ने अपनी राजनीतिक पार्टी के झंडे और चुनाव चिन्ह की घोषणा कर दी। इस घोषणा के साथ ही विजय थलपति ने तमिलनाडु की राजनीति में एक नई हलचल मचा दी है। उनका ये कदम खासकर DMK और कांग्रेस जैसे बड़े दलों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

नई पार्टी का झंडा और चुनाव चिन्ह

विजय थलपति ने अपनी पार्टी तमिझागा वेत्री कझगम के झंडे और चुनाव चिन्ह को सार्वजनिक किया। पार्टी का झंडा दो रंगों से बना नजर आ रहा है। एक मैरून और दूसरा पीला। इस झंडे पर दोनों ओर हाथी और बीच में सितारों से घिरा एक मोर दर्शाया गया है। विजय ने पनैयूर पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया और एक आधिकारिक पार्टी गीत को भी रिलीज किया। उनकी पार्टी का झंडा दिखाता है कि वो आने वाले चुनावों के लिए विरोधियों से लोहा लेने के लिए खुद को एकदम तैयार कर रहे हैं।

राजनीतिक यात्रा की शुरुआत

विजय ने इस साल फरवरी में अपनी पार्टी की घोषणा की थी। उन्होंने साफ किया था कि उनकी पार्टी 2026 के विधानसभा चुनाव में दमदार उपस्थिति दर्ज करेगी। चुनावों में विजय की पार्टी ने किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन नहीं किया है, जो उनके स्वतंत्र राजनीतिक रास्ते को दर्शाता है।

विजय ने दिखाया उत्साह और संकल्प

विजय थलपति ने इस अवसर पर अपने समर्थकों से कहा, "हमारे पहले राज्य सम्मेलन की तैयारी चल रही है और इसे जल्द ही घोषित किया जाएगा। आज मैंने पार्टी के झंडे को पेश किया है और मुझे इस पर गर्व है। हम मिलकर तमिलनाडु के विकास के लिए काम करेंगे।" उन्होंने आगे ये भी कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु को बेहतर बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और आगामी चुनावों में जीत का भरोसा जताया।

DMK और कांग्रेस को चुनौती

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि विजय थलपति की पार्टी तमिलनाडु की राजनीति में एक प्रमुख ताकत बन सकती है। उनके समर्थकों की संख्या और उनके प्रति दीवानगी, DMK और कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है। आगामी दिनों में विजय की पार्टी को लेकर राजनीति के गलियारों में हलचल जारी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Stree 2 के सरकटा ने दबाया Shraddha Kapoor का गला, फैंस बोले- ये तो खली का भी निकला बाप

Open in App
Tags :