whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फिल्मी पेशे के लिए जाना जाता है 'कपूर खानदान', 68 साल की उम्र में Aditya Raj Kapoor करेंगे ये काम?

Aditya Raj Kapoor: कपूर खानदान के लाडले आदित्य राज कपूर ने 68 साल की उम्र में अपने नए करियर की ओर कदम बढ़ाया है, जिसके लिए वो सुर्खियों में बने हुए हैं। हर कोई आदित्य की खूब तारीफ कर रहा है। 68 की उम्र में नए करियर में कदम रखना अपने-आपमें बड़ी बात है।
03:13 PM Aug 10, 2024 IST | Nancy Tomar
फिल्मी पेशे के लिए जाना जाता है  कपूर खानदान   68 साल की उम्र में aditya raj kapoor करेंगे ये काम
Aditya Raj Kapoor

Aditya Raj Kapoor: सिनेमा जगत के कई स्टार्स अक्सर वैसे तो लाइमलाइट से दूर रहते हैं, लेकिन कई बार वो कुछ ऐसा करते हैं, जिससे सुर्खियों में छा जाते हैं। इस वक्त ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और कपूर खानदान के सितारे शम्मी कपूर के लाडले आदित्य राज कपूर ने कर दिखाया है। इस वजह से आदित्य राज कपूर चर्चा में भी बने हुए हैं।

68 साल की उम्र में टीचिंग करेंगे आदित्य कपूर

'कपूर खानदान' शुरू से ही अपने फिल्मी पेशे के लिए जाना जाता है। हालांकि अब आदित्य राज कपूर ने इससे कुछ छटकर किया है। दरअसल, आदित्य राज कपूर ने बीते साल यानी 67 साल की उम्र में अपना ग्रैजुएशन पूरा किया। वहीं, अब आदित्य 68 साल की उम्र में टीचिंग की दुनिया अपना कदम बढ़ा चुके हैं। जी हां, अपनी लाइफ के नए चैप्टर की शुरूआत करते हुए आदित्य ने टीचिंग की ओर कदम बढ़ाया है, जो अपने-आपमें बड़ी बात है।

टीचिंग बेहद कमाल का प्रोफेशन है- आदित्य

बता दें कि आदित्य राज कपूर ने बीते साल यानी 2023 में इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से फिलॉसफी में ग्रैजुएट किया है। वहीं, अब उन्होंने बच्चों को पढ़ाने का फैसला किया है और इसलिए उन्होंने 68 साल की उम्र में अपने नए करियर की ओर कदम बढ़ाया है। इतना ही नहीं बल्कि आदित्य ने इसके बारे में बात भी की है। ईटाइम्स से बात करते हुए आदित्य राज कपूर ने कहा कि टीचिंग एक बेहद कमाल का प्रोफेशन है।

मैं अपने टीचर से माफी मांगता हूं- आदित्य कपूर

इस बारे में बात करते हुए आदित्य ने कहा कि अगर सभी प्रोफेशन से तुलना करें, तो टीचिंग बेहद कमाल का और सादगी भरा जॉब है। इसके लिए बस आपके अंदर अकैडमिक जानकारी और स्प्रिचुअल ह्यूमिलिटी जरूरी होती है। आदित्य ने कहा कि मैंने पूर्वी और पश्चिमी सदाचार नैतिकता को लेकर अपनी पहली क्लास ली और इसके बाथ ही मैं टीचर बन गया। इसके आगे आदित्य ने कहा कि मैं अपने उन टीचर से भी माफी मांगता हूं, जिन्हें मैंने परेशान किया है।

फिल्मी करियर पर रहता है कपूर खानदान का फोकस

ये तो सभी जानते हैं कि कपूर फैमिली हमेशा से ही अपनी फिल्मी करियर पर ध्यान देती आई है। पढ़ाई-लिखाई के मामले में कपूर खानदान के लाडले के लाडले की इतनी रुचि होना अपने आपमें बड़ी बात है। इसलिए लोगों के लिए ये थोड़ी हैरान करने वाली खबर हो सकती है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो ये सोच रहे होंगे कि अगर शम्मी होते, तो अपने बेटे के टीचर बनने पर कैसे रिएक्ट करते?

अगर शम्मी कपूर होते, तो कैसे रिएक्ट करते?

इस पर आदित्य ने कहा कि अगर आप मेरे पापा होते, तो वो ये देखकर बहुत खुश होते। आदित्य ने कहा कि मेरे पिता ने खुद कॉलेज में सेकंड ईयर तक की पढ़ाई की है। हां, अगर उस वक्त जो सिचुएशन बनी वो नहीं होती, तो शायद वो अपनी पढ़ाई आगे भी जारी रखते। आदित्य ने कहा कि मेरे पिता जानते थे कि पढ़ाई की क्या कीमत होती है।

यह भी पढ़ें- घर में जवान ‘मौत’ के चंद दिन बाद दुल्हन बनीं Khushalii Kumar! बहन को लाल जोड़े में देखने की थी इच्छा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो