whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ajay Devgn की Maidaan 'चक दे इंडिया' से कितनी अलग? 5 प्वाइंट में समझें

Maidaan Vs Chak De India Differences: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। इस बीच फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद कुछ लोगों को शाहरुख खान की 'चक दे इंडिया' याद आ गई है। आइए जानते हैं दोनों ही फिल्म एक-दूसरे से कितनी अलग है? 
03:08 PM Apr 05, 2024 IST | Jyoti Singh
ajay devgn की maidaan  चक दे इंडिया  से कितनी अलग  5 प्वाइंट में समझें
Maidaan Vs Chak De India Differences

Maidaan Vs Chak De India Differences: अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'मैदान' (Maidaan) का सोशल मीडिया पर काफी बज देखने को मिल रहा है। यह फिल्म ईद 2024 के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

Advertisement

इस बीच मेकर्स की तरफ से फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। पिछले दिनों ही मेकर्स ने मैदान का ट्रेलर रिलीज किया था, जिसे दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हालांकि दूसरी ओर लोगों को 'मैदान' देखने के बाद शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे इंडिया' की याद आ गई है।

दरअसल, कुछ लोगों का ओपिनियन है कि फिल्म के कई हिस्से साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'चक दे इंडिया' की यादें ताजा कर रहे हैं। आइए पांच प्वाइंट में समझते हैं कि अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' शाहरुख खान की फिल्म से कितनी अलग है?

Advertisement

चक दे इंडिया से कैसे अलग मैदान

1. अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' फुटबॉल पर आधारित है। ऐसा फिल्म के ट्रेलर में साफतौर पर देखने को मिला है। वहीं शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे इंडिया' हॉकी पर आधारित थी।

Advertisement

2. 'मैदान' रियल कहानी पर बेस्ड है। फिल्म में एक्टर अजय देवगन भारतीय फुटबॉल टीम के कोच सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में हैं। वहीं शाहरुख खान की 'चक दे इंडिया' काल्पनिक फिल्म थी।

3. शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे इंडिया' में एक कोच अंडरडॉग प्लेयर्स की एक टीम को तैयार करता है। इस टीम से किसी को कोई उम्मीद नहीं रहती है। हालांकि अजय देवगन की 'मैदान' भी काफी हद तक ऐसी लगती है लेकिन मामला पूरी तरह से अलग दिखता है।

4. 'मैदान' में अजय देवगन का सपना है कि फुटबॉल में भारत को पहचान मिले। दरअसल, फुटबॉल का खेल पूरी दुनिया में खेला जाता है। अगर भारत इसमें कुछ कमाल करता है तो पूरी दुनिया में देश की पहचान बनेगी। वहीं 'चक दे इंडिया' में कबीर खान को अपने नाम से गद्दार का टैग हटाना है।

5. बता दें कि अजय देवगन की 'मैदान' और शाहरुख खान की 'चक दे इंडिया' दोनों ही फिल्में खेलों पर आधारित हैं लेकिन दोनों की महत्वाकांक्षाएं, टीम को मोटिवेट करने का तरीका, उनकी स्किल काफी अलग हैं।

SRK's Chak De! India: Here's What 'Kabir Khan's Hockey Players' Are Up To Now

यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास हुई फिल्म

अमित शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मैदान' को CBFC से हरी झंडी मिल चुकी है। इसके बाद फिल्म से किसी भी सीन या डायलॉग को हटाने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि फिल्म में डिस्क्लेमर में जोड़ने की बात कही गई है। बता दें कि फिल्म में अजय देवगन के अलावा प्रियामणि, गजराज राव और रूद्रनील घोष मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में प्रीति जिंटा के पल पल बदलते रहे एक्सप्रेशन, जीत पर Kisses भेज फैंस का जीता दिल!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो