चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गजब! दादी की उम्र में ये हसीना Miss Universe में दिखाएगी जलवा, Alejandra Marisa Rodríguez ने रच दिया इतिहास

Alejandra Marisa Rodríguez Wins Miss Universe Buenos Aires pageant 2024: अर्जेंटीना के ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीत लिया है। इस उम्र में ब्यूटी पेजेंट को जीतने के बाद एलेजांद्रा ने इतिहास रच दिया है। साथ ही अपने जैसी कई उम्रदराज महिलाओं में एक नया आत्मविश्वास जगाया है।
07:47 AM Apr 27, 2024 IST | Jyoti Singh
Alejandra Marisa Rodríguez.
Advertisement

ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने 60 साल की उम्र में इतिहास रच दिया है। उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। अब वो अर्जेंटीना में अपना जलवा दिखाएंगी। बता दें कि इस खिताब को जीतने वाली एलेजांद्रा अपनी उम्र की पहली महिला बन गई हैं। बता दें कि एलेजांद्रा मारिसा ने ना सिर्फ मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को जीता है, बल्कि अपनी उम्र की बहुत सी महिलाओं को प्रेरित भी किया है। तमाम रूढ़ियों को तोड़ते हुए उन्होंने 50 से अधिक उम्र की महिलाओं में एक नया आत्मविश्वास जगा दिया है।

Advertisement

60 साल की उम्र में रचा इतिहास

होला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज पेशे से एक एडवोकेट और पत्रकार हैं। जो अर्जेंटीना के ब्यूनस आर्यस की राजधानी ला प्लाटा की रहने वाली हैं। 60 साल की उम्र में उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। अब से एलेजांद्रा न सिर्फ अपने प्रोफेशन के लिए बल्कि सुंदरता के लिए भी जानी जाएंगी। अपनी खूबसूरती, शालीनता और बिहेवियर से उन्होंने इस प्रतियोगिता के जज का दिल भी जीत लिया।

यह भी पढ़ें: Kylie Jenner क्या सच में है प्रेग्नेंट? Timothee Chalamet संग पहले बच्चे के स्वागत पर तोड़ी चुप्पी

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किए गए एक वीडियो के मुताबिक, एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज मई 2024 में मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना के नेशनल चयन में ब्यूनस आयर्स की ओर से प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद 28 सितंबर, 2024 को मेक्सिको में ये प्रतियोगिता होने वाली है।

ब्यूटी पेजेंट के नियमों में हुआ बदलाव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खिताब जीतने से पहले एलेजांद्रा मारिसा का मानना था कि शायद वो इस प्रतियोगिता में दिए गए दायरों से बाहर निकल चुकी हैं। उनकी उम्र 60 साल है, लेकिन प्रतियोगिता के नियमों में हुए संशोधन के बाद एलेजांद्रा ने पूरी आत्मविश्वास के साथ इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। बता दें कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दायरे में कुछ नियम होते हैं, जिनके मुताबिक, प्रतियोगी अविवाहित होनी चाहिए। पहले इस ब्यूटी पेजेंट के लिए 18 से 28 साल की उम्र मान्य रखी गई थी। बाद में नियमों में संशोधन के बाद 18 से 73 साल की उम्र वाली महिलाओं को भी शामिल कर लिया गया है।

उधर, मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का खिताब जीतने के बाद एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने कहा, 'मैं ब्यूटी पेजेंट में नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करने करने के लिए काफी एक्साइटेड हूं। इसके अलावा मैं मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना 2024 के लिए भी काफी एक्साइटेड हूं। पहले इस प्रतियोगिता में 18 से 28 साल की उम्र की महिलाएं हिस्सा ले सकती थीं लेकिन अब इस नियम को खत्म करते हुए अधिक उम्र की महिलाओं को भी मौका दिया गया है। इसलिए मैं काफी खुश हूं।'

Advertisement
Tags :
top News
Advertisement
Advertisement