खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Amar Singh Chamkila हुई Netflix पर रिलीज, क्यों देखनी चाहिए Diljit Dosanjh और Parineeti की फिल्म?

Amar Singh Chamkila Movie Review: दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' आपको क्यों देखनी चाहिए चलिए जानते हैं। पंजाब के मशहूर सिंगर की बायोपिक में क्या खास है वो आपको इस रिव्यू में समझ आ जाएगा। अमर सिंह चमकीला की कंट्रोवर्सिअल कहानी और उनका अंत फिल्म में दिखाया गया है।
02:46 PM Apr 12, 2024 IST | Ishika Jain
Amar Singh Chamkila की अनसुनी कहानी हुई रिलीज, सरकार से पंगा और धर्मगुरु की धमकी से कैसे किया डील?
Advertisement

Amar Singh Chamkila Movie Review: (By- Ashwani Kumar) इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) की बतौर प्रोड्यूसर पहली ओटीटी फिल्म रिलीज हो चुकी है। दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' (Amar Singh Chamkila) नेटफ्लिक्स पर आज यानी 12 अप्रैल को स्ट्रीम कर दी गई है। ये एक मशहूर सिंगर की बायोपिक है जिसके बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। इसका कारण ये है कि 27 साल की उम्र में उनकी हत्या कर दी गई थी।

Advertisement

27 साल की उम्र में हुई हत्या

बता दें, अमर सिंह चमकीला पंजाब के अखाड़ों से लेकर लंदन और कनाडा तक कॉन्सर्ट कर हर जगह अपने गानों से सुर्खियां बटोर चुके थे। लेकिन फिर भी आप शायद उनके नाम और गानों से अनजान होंगे क्योंकि जब वो महज 27 साल के थे और अपने करियर के पीक पर पहुंच गए थे तब जालंधर के मेहसामपुर में अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत कौर (Amarjot Kaur) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। ये घटना 8 मार्च 1988 की है और इस हादसे में इन दोनों के अलावा इनके बैंड के 2 और लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे थे।

9 साल के करियर में हुईं कई कंट्रोवर्सी

लेकिन अब एक बार फिर अमर सिंह चमकीला का नाम सबकी जुबान पर होगा। 9 साल के करियर में उन्होंने शोहरत, कामयाबी के साथ जो बदनामी हासिल की अब इस फिल्म के जरिए वो पूरी दुनिया सुनेगी। वो मोजे की फैक्ट्री में काम किया करते थे और दलित मजदूर थे। लेकिन उन्होंने सबसे विवादित और मशहूर पंजाबी आर्टिस्ट का खिताब हासिल किया। बता दें, उनका नाम चमकीला भी उन्हें गलती से मिला था। फिल्म के ओपनिंग क्रेडिट में ही इरशाद कामिल के लिखे बोलों में चमकीला के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी।

Advertisement

झूठ बोल की दूसरी शादी

फिल्म में आपको समाज के उस निचले तबके से निकले लड़के की कहानी देखने को मिलेगी जिसने हकीकत पर ही गाना गया। साथ ही झूठ बोलकर दूसरी शादी की ताकि बार-बार गाने के लिए कोई फीमेल सिंगर ढूंढने की जरूरत न पड़े। उसे किस तरह धमकियां मिली और उनके हत्यारों का आज तक पता नहीं चला इस बारे में भी आपको जानने को मिलेगा। इस फिल्म को इम्तियाज और साजिद ने जैसे बुना है वो उनकी स्टोरी टेलिंग में शानदार एडिशन है। इस फिल्म के साथ अमर सिंह चमकीला को न तो सही दिखाने की कोशिश की गई है और न ही गलत। बस फिल्म में आपको हकीकत और फैक्ट्स ही नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Kashmera Shah का ब्लाउज देख मची खलबली, ट्रोलर बोले- ‘पैसे लो और शर्ट खरीद लो’

धर्मगुरु और सरकार से मिली धमकी

फिल्म में एक और चीज देखने को मिलेगी कि कैसे धर्मगुरु और सरकार उन्हें धमकाते हैं और परिवार वाले भी इल्जाम लगाते हैं लेकिन उनके मरते ही सब जायदाद पर हक जमाने आ जाते हैं। फिल्म में सिंगर के असली गानों से छेड़छाड़ नहीं हुई है। चमकीला के लिए करीब 6 गाने बने हैं जो उनकी जिंदगी को दर्शाते हैं। दिलजीत दोसांझ ने इस किरदार में जान फूंक दी है। परिणीति ने भी अमरजोत बन शानदार परफॉरमेंस दी है। नेटफ्किल्स पर स्ट्रीम हो रही इस फिल्म को गलती से भी मिस नहीं करना चाहिए।

अमर सिंह चमकीला को 4 स्टार।

Advertisement
Tags :
Amar Singh Chamkiladiljit dosanjhparineeti chopra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement