whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indian Radio को बड़ा झटका, Ameen Sayani का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Ameen Sayani Passes Away: मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने की वजह से 91 साल की उम्र में निधन हो गया है। सयानी के अचानक हुए निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई अमीन की आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा है।
10:46 AM Feb 21, 2024 IST | Nancy Tomar
indian radio को बड़ा झटका  ameen sayani का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन
Ameen Sayani, Image Credit- News24

Ameen Sayani Passes Away: मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का निधन हो गया है। खबर है कि मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से सयानी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अमीन सयानी 91 साल के थे और उनके अचानक हुए निधन से फैंस को झटका-सा लगा है। सयानी के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

मैं हूं आपका दोस्त अमीन सयानी

एक टाइम ऐसा था जब लोग रेडियो के दीवाने हुआ करते थे। जैसे-जैसे तकनीक बढ़ती गई वैसे-वैसे पुरानी चीजें छूटती चली गई। आज भले ही ओटीटी का जमाना हो या पॉकेट एफएम का, लेकिन रेडियो की कमी अगर कोई पूरी कर सकता था तो वो थे अमीन सयानी, लेकिन अब 'जी हां भाइयों और बहनों, मैं हूं आपका दोस्त अमीन सयानी', कहने वाले पॉपुलर रेडियो अनाउंसर अमीन ने भी इस दुनिया का साथ छोड़ दिया है।

अमीन के बेटे ने की पिता के निधन की पुष्टि 

रिपोर्ट्स की मानें तो अमीन के बेटे राजिल सयानी ने अपने पिता की खबर की पुष्टि की है। Indianexpress.com से बात करते हुए राजिल ने कहा कि बीते मंगलवार रात को उनके पिता को दिल का दौरा पड़ा था और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन फिर भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। राजिल ने बताया कि डॉक्टरों ने उनके पिता को बचाने की तमाम कोशिशें की, लेकिन फिर भी अमीन दुनिया को अलविदा कह गए।

1952 में अमीन ने की थी करियर की शुरूआत

खबरें हैं कि गुरुवार को अमीन का अंतिम संस्कार किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमीन की फैमिली आज यानी बुधवार को रिश्तेदारों के मुंबई पहुंचने का वेट कर रही है। बता दें कि अमीन के निधन से इंडियन रेडियो को बड़ा झटका लगा है। अमीन का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ था जहां पर साहित्य का अपना एक अलग ही महत्व था। साल 1952 में अमीन ने रेडियो सीलोन के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो