खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indian Radio को बड़ा झटका, Ameen Sayani का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Ameen Sayani Passes Away: मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने की वजह से 91 साल की उम्र में निधन हो गया है। सयानी के अचानक हुए निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई अमीन की आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा है।
10:46 AM Feb 21, 2024 IST | Nancy Tomar
Ameen Sayani, Image Credit- News24
Advertisement

Ameen Sayani Passes Away: मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का निधन हो गया है। खबर है कि मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से सयानी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अमीन सयानी 91 साल के थे और उनके अचानक हुए निधन से फैंस को झटका-सा लगा है। सयानी के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

Advertisement

मैं हूं आपका दोस्त अमीन सयानी

एक टाइम ऐसा था जब लोग रेडियो के दीवाने हुआ करते थे। जैसे-जैसे तकनीक बढ़ती गई वैसे-वैसे पुरानी चीजें छूटती चली गई। आज भले ही ओटीटी का जमाना हो या पॉकेट एफएम का, लेकिन रेडियो की कमी अगर कोई पूरी कर सकता था तो वो थे अमीन सयानी, लेकिन अब 'जी हां भाइयों और बहनों, मैं हूं आपका दोस्त अमीन सयानी', कहने वाले पॉपुलर रेडियो अनाउंसर अमीन ने भी इस दुनिया का साथ छोड़ दिया है।

Advertisement

अमीन के बेटे ने की पिता के निधन की पुष्टि 

रिपोर्ट्स की मानें तो अमीन के बेटे राजिल सयानी ने अपने पिता की खबर की पुष्टि की है। Indianexpress.com से बात करते हुए राजिल ने कहा कि बीते मंगलवार रात को उनके पिता को दिल का दौरा पड़ा था और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन फिर भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। राजिल ने बताया कि डॉक्टरों ने उनके पिता को बचाने की तमाम कोशिशें की, लेकिन फिर भी अमीन दुनिया को अलविदा कह गए।

1952 में अमीन ने की थी करियर की शुरूआत

खबरें हैं कि गुरुवार को अमीन का अंतिम संस्कार किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमीन की फैमिली आज यानी बुधवार को रिश्तेदारों के मुंबई पहुंचने का वेट कर रही है। बता दें कि अमीन के निधन से इंडियन रेडियो को बड़ा झटका लगा है। अमीन का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ था जहां पर साहित्य का अपना एक अलग ही महत्व था। साल 1952 में अमीन ने रेडियो सीलोन के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी।

Advertisement
Tags :
Ameen SayaniAmeen Sayani Passes Away
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement