whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

81 की उम्र में Amitabh Bachchan इतने फिट कैसे? Big B ने रिवील किया डाइट प्लान

Amitabh Bachchan's Diet and Fitness Plan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 81 साल के हो गए हैं, लेकिन इस उम्र में भी वे एकदम फिट और फाइन हैं। इसके लिए बिग बी बैलेंस डाइट लेते हैं और वर्कआउट भी करते हैं। आइए उनके फिटनेस टिप्स जानते हैं...
08:29 AM Sep 24, 2024 IST | Nancy Tomar
81 की उम्र में amitabh bachchan इतने फिट कैसे  big b ने रिवील किया डाइट प्लान
Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan's Diet and Fitness Plan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा करोड़ोपति' के 16वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा ही लोगों के दिलों पर राज करते हैं। एक्टर भले ही 81 साल के हो गए हैं, लेकिन इतनी उम्र में भी एकदम फिट और फाइन रहते हैं। अब भई कोई भी इंसान हो, बढ़ती उम्र के साथ उसकी एनर्जी भी कम होने लगती है, लेकिन ऐसा लगता है कि बिग बी के पास तो कोई अलग ही एनर्जी है, जो इस उम्र में भी वै इतने फिट और फाइन हैं। इसके लिए बिग बी क्या-क्या करते हैं? आइए जानते हैं...

Advertisement

खुद का बेहद ख्याल रखते हैं बिग बी

81 साल की उम्र में भी बिग बी ने फिटनेस के प्रति अपनी लग्न से यह साबित किया है कि अगर आपने कुछ करने की ठान ली तो उसे पूरा करने से आपको कोई नहीं रोक सकता। अपने डिसिप्लिन और अपनी फिटनेस को लेकर अमिताभ बहुत गंभीर रहते हैं। इसलिए इतनी उम्र में भी बिग बी एकदम फिट रहते हैं। अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और खुद से जुड़े कई अपडेट फैंस के साथ शेयर भी करते हैं।

शेयर की अपनी डाइट

'कौन बनेगा करोड़पति' के मंच पर भी एक्टर खुद से जुड़ी कई बातें रिवील करत रहते हैं। एक बार इंडस्ट्री के ओजी डॉन ने अपने ब्लॉग में बताया था कि वह सुबह उठकर तुलसी की कुछ पत्तियों का सेवन करते हैं। इसके अलावा वे प्रोटीन शेक, बादाम और कभी-कभी दलिया या नारियल पानी भी लेते हैं। आंवले का जूस और खजूर भी अमिताभ बच्चन आमतौर पर अपने नाश्ते में खाना पसंद करते हैं।

Advertisement

नॉनवेज और मीठे से दूर रहते हैं अमिताभ बच्चन

बिग बी ने यह भी खुलासा किया है कि उन्होंने नॉनवेज और मीठा खाना छोड़ रखा है। वे जवानी में यह सब खाते थे, लेकिन अब नॉनवेज, मीठी चीजें और चावल खाना उन्होंने छोड़ रखा है, बस इसके बारे में अब कुछ और नहीं बोलूंगा। बिग बी ने यह भी बताया कि जया बच्चन की पसंदीदा डिश मछली है।

Advertisement

वर्कआउट भी करते हैं बिग बी

अमिताभ बच्चन चीनी का सेवन भी बहुत कम करते हैं। अमिताभ बच्चन एक बैलेंस डाइट लेते हैं और जंक फूड से दूर रहते हैं। हालांकि वे चाट खाने के बहुत शौकीन हैं। फिट रहने के लिए बिग बी योगा (प्राणायाम) भी करते हैं और जॉगिंग के अलावा वे पैदल चलना भी पसंद करते हैं। वे 8 घंटे की नींद भी लेते हैं, जिससे वे थकान से दूर रहते हैं।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 18 शुरू होने से पहले एलिमिनेशन, शो के मेकर्स ने दिखाया बाहर का रास्ता?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो