whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Amitabh Bachchan की ‘वो’ फिल्म, जो दोबारा रिलीज होने पर कमा गई 13 करोड़, रचा इतिहास

Amitabh Bachchan Movie That was first Indian movie to cross 10 crore in its Re-release: बॉक्स ऑफिस पर कई सुपरहिट फिल्में दोबारा रिलीज होती हैं। फैंस इन यादगार फिल्मों को एक बार फिर पर्दे पर देखकर काफी एंटरटेन होते हैं। ऐसे ही एक फिल्म थी बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन की जिसने इतने सालों बाद दोबारा रिलीज किए जाने पर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया।
02:20 PM Jul 05, 2024 IST | Himanshu Soni
amitabh bachchan की ‘वो’ फिल्म  जो दोबारा रिलीज होने पर कमा गई 13 करोड़  रचा इतिहास
Amitabh Bachchan Movie That was first Indian movie to cross 10 crore in its Re-release

Amitabh Bachchan Movie That was first Indian movie to cross 10 crore in its Re-release: बॉक्स ऑफिस पर कुछ सुपरहिट फिल्मों का दोबारा से रिलीज होना पिछले काफी समय से चलता आ रहा है। पिछले साल अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के मौके पर उनकी 11 ब्लॉकबस्टर फिल्में दोबारा से रिलीज हुई थीं। इस मौके पर उनके फैंस को एक बार फिर उनके यादगार किरदारों पर पर्दे पर देखने का मौका मिला था। कुछ इसी तरह रणबीर कपूर की फिल्म 'रॉकस्टार' के साथ भी हुआ। इस फिल्म ने दोबारा रिलीज होने के एक महीने में 5 करोड़ रुपये कमा लिए।

लेकिन क्या आपको पता है बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के दोबारा रिलीज होने के ट्रेंड को जिस फिल्म के साथ शुरू किया गया था उसने उस समय भी 10 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। वो फिल्म थी- 'शोले'।

'शोले' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़े

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की मौजूदगी में बनी इस फिल्म ने पहली बार तो पर्दे पर कमाल किया ही था लेकिन जब इस फिल्म को दोबारा रिलीज किया गया इसने फिर से अपना जादू बिखेर दिया। अमिताभ बच्चन की इस फिल्म के 3डी वर्जन को भी जब बॉक्स ऑफस पर रिलीज किया गया तो इसने भी 13 करोड़ रुपये की कमाई की। इस फिल्म को केतन मेहता की कंपनी माया डिजीटल ने 3-डी में कन्वर्ट किया था।

Amitabh Bachchan Movie That was first Indian movie to cross 10 crore in its Re-release

Amitabh Bachchan Movie That was first Indian movie to cross 10 crore in its Re-release

फिल्म के 3-डी वर्जन ने भी मचाई धूम

पहले इस फिल्म के 3-डी वर्जन को 2021 में रिलीज किया जाना था लेकिन फिल्म का काम पूरा ना होने की वजह से इसे 3 जनवरी 2014 को रिलीज किया गया। इस फिल्म को कन्वर्ट करने के लिए कुल 350 लोगों की टीम ने काम किया था। इस फिल्म को दोबारा 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और इसके रिलीज होने की जानकारी खुद सलीम खान और जावेद अख्तर ने दी थी।

फिल्म का 3-डी वर्जन इस वजह से रहा हिट

रमेश सिप्पी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस फिल्म के आइकोनिक सीन्स की वजह से जब इसे 3-डी में बदला गया तो पर्दे पर वो सीन बहुत ही ज्यादा अच्छे लगे। फिल्म की शुरुआत में ट्रेन का सीन हो या फिर घोड़े पर एक्शन सीन हो, 3-डी में कन्वर्ट होने के बाद इस फिल्म के सीन्स ने जलवा बिखेर दिया। फैंस को इसका 3-डी वर्जन काफी पसंद आया।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 में बीना भाभी का फेवरेट कौन? गुड्डू भइया और डिंपी ने भी दिए दिलचस्प जवाब

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो