whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कभी कमल हासन के स्टारडम से घबराकर बिग बी ने छोड़ दी थी फिल्म, अब 'कल्कि' में आए साथ

Amitabh Bachchan Rejected movie with Kamal Hasan: फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में सालों बाद अमिताभ बच्चन और कमल हासन की जोड़ी एक साथ देखने को मिल रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन ने कमल हासन के साथ काम करने से मना कर दिया था।
06:58 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
कभी कमल हासन के स्टारडम से घबराकर बिग बी ने छोड़ दी थी फिल्म  अब  कल्कि  में आए साथ
Amitabh Bachchan Was Scared of Kamal Hasan Stardom

Amitabh Bachchan Rejected movie with Kamal Hasan: फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार्स ने साथ काम किया है। फिल्म में प्रभास और दीपिका की सुपरहिट जोड़ी नजर आ रही है लेकिन इसके साथ ही साउथ के मेगास्टार कमल हासन और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने-अपने किरदारों से ऑडियंस को इंप्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं। जहां फिल्म में अमिताभ बच्चन महाभारत के अश्वत्थामा के किरदार में नजर आ रहे हैं, वहीं कमल हासन इस फिल्म में सुप्रीम यास्किन के रोल में दिखाई दे रहे हैं।

'कल्कि' में छाए अमिताभ और कमल हासन

दोनों अपने-अपने किरदारों से दर्शकों को बहुत इंप्रेस कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं एक वक्त ऐसा भी था जब कमल हासन के स्टारडम और फैन फॉलोइंग से 'बिग बी' इतना डर गए थे कि उन्होंने एक फिल्म ही छोड़ दी थी। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

Amitabh Bachchan Rejected movie with Kamal Hasan

Amitabh Bachchan Rejected movie with Kamal Hasan

'खबरदार' में साथ काम कर रहे थे दोनों 

दरअसल ये बात 80 के दशक की है जब अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड में दबदबा था। उस वक्त कमल हासन फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए आए थे। कमल हासन धीरे-धीरे अपने अभिनय और शानदार एक्टिंग से ऊंचाई छू रहे थे। कमल हासन और अमिताभ बच्चन उस वक्त एक ही फिल्म में काम कर रहे थे, फिल्म का नाम था- 'खबरदार'। इस फिल्म को टी रामा राव डायरेक्ट कर रहे थे। इस फिल्म में बीमार रोगी और डॉक्टर के बीच की कहानी को दिखाया गया था। इन दोनों के अलावा इस फिल्म में जया प्रदा और श्रीदेवी भी मुख्य भूमिका में थीं।

इस फिल्म को आधा शूट कर लिया गया था, लेकिन फिर अचानक से कुछ हिस्से शूट करने के बाद फिल्म को रोक दिया गया। एक इंटरव्यू में कमल हासन ने बताया कि फिल्म को बीच में ही रोकना पड़ा, जिसका आधा मुआवजा भी दिया गया था। इसके बाद एक इंटरव्यू में निर्देशक ने इस बात का खुलासा किया कि फिल्म को अमिताभ बच्चन की वजह से बंद करना पड़ा था।

अमिताभ ने फिल्म करने से किया मना

दरअसल एक इंटरव्यू में निर्देश ने कहा कि ' फिल्म की कहानी के मुताबिक कमल हासन को आखिर में मरना था, तभी कहानी के लिए सही रहता। लेकिन अगर ऐसा होता तो सभी के दिमाग में बस कमल हासन के किरदार की ही यादें रह जाती और अमिताभ बच्चन के रोल को ज्यादा लोग याद नहीं रखते। बस यही बात बिग बी को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया'

आपको बता दें फिल्म 'खबरदार' को कभी नहीं बनाया गया। हालांकि इन दोनों अभिनेताओं ने साल 1985 में फिल्म 'गिरफ्तार' में साथ काम किया। दोनों की जोड़ी ने इस फिल्म में धमाल मचा दिया।

यह भी पढ़ें: वो टीवी एक्ट्रेस जिसने बोल्ड सीन करने से किया मना तो छिन गया काम, आज बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को किया पीछे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो