खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्यों जामनगर में ही हो रही Anant-Radhika की प्री-वेडिंग सेरेमनी? PM Modi से जुड़ी है वजह

Anant-Radhika Pre Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी का आगाज 1 मार्च से होने वाला है। तीन दिन तक चलने वाले इस फंक्शन के लिए अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर का चुनाव किया है। बेशक जामनगर अंबानी परिवार का पैत्रिक गांव है। मगर अब अनंत अंबानी ने इस लोकेशन का चुनाव करने की वजह बताई है। जिसका संबंध प्रधानमंत्री मोदी से है।
11:13 AM Feb 29, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Anant-Radhika Pre Wedding: देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी के घर में शादी की शहनाई गूंजने वाली है। अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी लंबे समय के रिलेशनशिप के बाद राधिका मर्चेंट संग शादी के बंधन में बंधेंगे। वहीं शादी से पहले दोनों के प्री-वेडिंग फंक्शन्स (Anant-Radhika Pre Wedding) का आगाज होने जा रहा है। जिसके लिए गुजरात के शहर जामनगर का चुनाव किया गया है। वहीं अब अनंत अंबानी ने जामनगर को प्री-वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की वजह बताई है।

Advertisement

जामनगर से है खास कनेक्शन

अंबानी फैमिली का जामनगर से बेहद खास रिश्ता है। यह तो अमूमन सभी को पता है कि, अंबानी फैमिली गुजरात के जामनगर से ही ताल्लुक रखती है। मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी जामनगर से हैं। तो वहीं मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन अंबानी का जन्म भी जामनगर में ही हुआ है। अंबानी परिवार का पैत्रिक गांव जामनगर में है। मगर प्री-वेडिंग सेरेमनी जामनगर में रखने की वजह सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है बल्कि इसका कनेक्शन प्रधानमंत्री मोदी से भी है। जिसका खुलासा खुद अनंत अंबानी ने किया है।

Advertisement

पीएम मोदी की अपील पर किया अमल

इंडिया टु़डे को दिए एक इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने जामनगर में प्री-वेडिंग सेरेमनी ऑर्गेनाइज करने पर बात की है। अनंत अंबानी का कहना है कि पैत्रिक गांव के अलावा इसकी एक वजह 'वेड इन इंडिया' अपील भी है। जो पीएम मोदी ने कुछ समय पहले की थी। इस अपील में प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशों की बजाए देश में शादी करने की सलाह दी थी। जिससे देश का पैसा देश में ही रहेगा।

इस बारे में बात करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि, 'मेरा जन्म यहां हुआ है और यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि सेलिब्रेशन यहां प्लान किया गया है। यह मेरी दादी की जन्मभूमि है। मेरे दादा और पापा की कर्मभूमि है। यह हमारे लिए खुशी और गर्व का पल था जब हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि सभी को देश में शादी करनी चाहिए और यह मेरा घर है। मेरे पापा अक्सर कहते हैं कि यह हमारे दादा का ससुराल है। इसलिए हम यहां खुशियां मना रहे हैं। मुझे भी लगता है कि मैं जामनगर से ही हूं। मैं यहीं का नागरिक हूं।'

राधिका मर्चेंट का भी है फेवरेट

अनंत अंबानी ने राधिका मर्चेंट के साथ डेट नाइट पर जाने का जिक्र करते हुए कहा कि, 'राधिका को जामनगर बेहद पसंद है। राधिका मुझसे ज्यादा इस जगह से प्यार करती है। राधिका के साथ डेट नाइट पर जाने के लिए जामनगर बेस्ट है। हम जंगल में घूमने जाएं और हाथियों को खाना खिलाएं या फिर लेक में हाथियों के साथ पैडल बोट एन्जॉय करना भी अद्भुत होगा। सबकुछ प्राकृति के अनुसार होना चाहिए।

अनंत और राधिका की प्री-वेडिंग सेरेमनी

बता दें कि, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने पिछले साल जनवरी में सगाई की थी। वहीं अब दोनों कपल्स की प्री-वेडिंग सेरेमनी की शुरुआत 1 मार्च से होगी। जो कि 3 मार्च तक चलेगी। अंबानी फैमिली के इस भव्य समारोह में देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। प्री-वेडिंग सेरेमनी के बाद दोनों कपल्स 12 जुलाई को मुंबई में शादी रचाएंगे।

Advertisement
Tags :
Anant AmbaniAnant Ambani Radhika Merchants Pre WeddingRadhika Merchant
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement