चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Anasuya Sengupta कौन? जिन्होंने Cannes 2024 में जीता बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, बनीं पहली इंडियन स्टार

Anasuya Sengupta, Cannes 2024: कान्स 2024 में इतिहास रचने वाली अनसूया सेनगुप्ता कौन हैं, जिनके बारे में आज हर कोई बात कर रहा है। आज हम आपको एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं कि वो कौन हैं? आइए आपको बताते हैं अनसूया सेनगुप्ता के बारे में...
12:27 PM May 25, 2024 IST | Nancy Tomar
Anasuya Sengupta
Advertisement

Anasuya Sengupta, Cannes 2024: आज 25 मई को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 समापन हो जाएगा। इस बार इस इवेंट में कई सितारों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। जी हां, फिर चाहे वो बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय हो या फिर अदिती राव हैदरी या फिर नैन्सी त्यागी ही क्यों ना हो। अब इस लिस्ट में एक नाम और शामिल हो गया है। जी हां, कान्स 2024 में इतिहास रचने वाली अनसूया सेनगुप्ता, ऐसा करने वाली पहली भारतीय स्टार बन चुकी हैं। आइए आपको बताते हैं कि कान्स 2024 में अनसूया सेनगुप्ता ने क्या किया है और वो कौन हैं?

Advertisement

कान्स 2024 में रचा इतिहास

फ्रांस में चल रहे 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में अनसूया सेनगुप्ता ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है। अनसूया सेनगुप्ता ने 'द शेमलेस' में अपने अभिनय के लिए ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। बल्गेरियाई फिल्म निर्माता कॉन्स्टेंटिन बोजानोव द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म रेणुका (अनसूया द्वारा अभिनीत) की कहानी है, जो एक पुलिस वाले की हत्या के बाद दिल्ली के एक वेश्यालय से भाग जाती है। फिल्म में ओमारा शेट्टी भी अहम रोल निभा रही हैं।

खुशी से कुर्सी से उछल पड़ी थी

'द कोलकाता' को दिए एक इंटरव्यू में अनसूया ने इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें पहली बार पता चला कि उनकी फिल्म कान्स में आने वाली है तो वो बेहद खुश हुई। उन्होंने कहा कि मुझे यह खबर तब मिली जब कॉन्स्टेंटिन ने मुझे कान्स के आधिकारिक चयनों की अनाउंसमेंट करने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस का लिंक भेजा था और जब हमारी फिल्म के नाम की घोषणा की गई तो मैं खुशी से कुर्सी से उछल पड़ी थी।

Advertisement

कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता?

अनसूया सेनगुप्ता की बात करें तो उन्होंने मुंबई में एक प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में नाम कमाया है। अनसूया सेनगुप्ता मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली हैं और फिलहाल वो गोवा में रहती हैं। बता दें कि अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को भी डिजाइन किया था। आज अनसूया ने कान्स में इतिहास रचकर साबित कर दिया है कि सफलता किसी की मोहताज नहीं होती। हर कोई अनसूया की खूब तारीफ कर रहा है। अब भई उन्होंने इतना शानदार काम किया है, तो उनकी तारीफ तो होगी ही।

यह भी पढ़ें- Nancy Tyagi का सीलमपुर से Cannes 2024 तक का सफर: क्यों बनाया इतना बड़ा गाउन? इस शख्‍स की बदौलत छुआ आसमान

Advertisement
Tags :
Anasuya SenguptaCannes 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement