whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शाहरुख-सलमान से भी हैंडसम, 13 फ्लॉप फिल्में फिर भी जीता नेशनल अवॉर्ड, पर नहीं मिली शोहरत; पहचानें कौन?

Guess Who Is Bollywood Actor: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनका शुरुआती करियर काफी अच्छा रहा है लेकिन एक समय के बाद उन्हें सफलता मिलनी बंद हो गई। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही एक्टर से मिलाएंगे जो अपनी पर्सनैलिटी के मामले में कई स्टार्स को टक्कर देता है लेकिन फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।
09:52 AM Apr 19, 2024 IST | Jyoti Singh
शाहरुख सलमान से भी हैंडसम  13 फ्लॉप फिल्में फिर भी जीता नेशनल अवॉर्ड  पर नहीं मिली शोहरत  पहचानें कौन
Guess Who Is Bollywood Actor

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना हर किसी के लिए आसान नहीं है। कई बार स्टार्स को काम पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, तो कुछ स्टार्स को बिना मेहनत किए ही काम मिल जाता है। कहते हैं न कि कामयाबी जितनी आसानी से मिलती है, उसे बनाए रखना उतना ही मुश्किल होता है। अगर थोड़ी सी लापरवाही बरती तो सफलता कोसों दूर चली जाती है।

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही एक्टर से मिलाएंगे जिसकी डैशिंग पर्सनैलिटी के आगे कई बॉलीवुड सुपरस्टार भी फेल हैं। ये एक्टर सक्सेसफुल मॉडल तो रहा लेकिन बॉलीवुड में उस मुकाम को हासिल नहीं कर सका जिसका हकदार वो बन सकता था। क्या आप पहचान सकते हैं कि हम किस बॉलीवुड एक्टर की बात कर रहे हैं?

यह भी पढ़ें: Salman Khan की कुंडली में बैठे हैं राहु-शनि, ज्योतिषी ने की भविष्यवाणी, बताया कैसा रहेगा आने वाला समय?

सुपर मॉडल रह चुके अर्जुन रामपाल

हम बात कर रहे हैं 26 नवंबर 1972 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में जन्मे बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की। पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अर्जुन टीनएज में ही अपनी पर्सनैलिटी के लिए काफी फेमस रहे। एक इंटरव्यू में अर्जुन ने बताया था कि दिल्ली में एक पार्टी के दौरान फैशन डिजाइनर रोहित बल उन्हें देखा था। उनकी पर्सनैलिटी से रोहित इतने इम्प्रेस हुए कि तुरंत ही उन्हें अपने शो में मॉडलिंग के लिए साइन कर लिया। साल 1994 में अर्जुन रामपाल को सोसायटी के फेस ऑफ द ईयर का खिताब मिला और वो इंडियन सुपर मॉडल बन गए।

किराया देने को नहीं होते थे पैसे

कहना गलत नहीं होगा कि अर्जुन रामपाल को लक बाय चांस चीजें मिलती गईं। सुपरमॉडल बनने के अर्जुन रामपाल को निर्देशक राजीव राय ने अपनी फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' में साइन कर लिया। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने मोक्ष और दीवानापन जैसी फिल्में की लेकिन असफल रहीं। करियर की शुरुआत में अर्जुन मुंबई की अंधेरी वेस्ट में रहते थे, जहां उनके पास किराया देने के पैसे नहीं थे। साल 2002 में अर्जुन को उनकी पहली हिट 'आंखें' मिली, लेकिन यह उनकी सोलो हिट नहीं थी।

निगेटिव रोल से मिला फायदा

अर्जुन रामपाल ने अपने करियर में दिल है तुम्हारा, दिल का रिश्ता, तहजीब, असम्भव, वादा, एलान, यकीन, एक अजनबी, हमको तुमसे प्यार है, डरना जरूरी है जैसी कई फिल्में की लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो सकी। साल 2006 में एक बार फिर उनके करियर में बड़ा बदलाव आया। शाहरुख खान की 'डॉन' से वो फिर लोगों की नजर में आने लगे। इसके बाद 2007 में 'ओम शांति ओम' में उनकी शानदार एक्टिंग ने दर्शकों का दिल ही जीत लिया। फिल्म में अर्जुन का निगेटिव किरदार जरूर था लेकिन इससे उनके करियर को बड़ा फायदा मिला।

आज भी सफलता को रहे तरस

अर्जुन रामपाल को फिल्म 'रॉक ऑन' के लिए पहला नेशनल अवॉर्ड मिला। कुल मिलाकर कहा जाए तो उन्हें फिल्में तो मिलती रहीं लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जुन रामपाल को फिल्म 'हमराज' में अक्षय खन्ना का रोल ऑफर हुआ था लेकिन उस वक्त उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। बाद में 'हमराज' हिट रही। फिल्मों में उनका गलत चुनाव ही उनके करियर की बर्बादी बन गया। बता दें कि अर्जुन रामपाल हाल ही में विद्युत जामवाल के साथ 'क्रेक' में नजर आए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो