whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौन हैं Hanumankind? अमेरिका में दी शानदार परफॉर्मेंस, PM Modi भी हुए मुरीद

Hanumankind Performs in US: रैपर हनुमानकाइंड ने भारत के बाद अब अमेरिका में भी धूम मचा दी है। उन्होंने पीएम मोदी के सामने शानदार परफॉर्म किया है।
11:18 PM Sep 22, 2024 IST | Himanshu Soni
कौन हैं hanumankind  अमेरिका में दी शानदार परफॉर्मेंस  pm modi भी हुए मुरीद
Hanumankind Performs in US

Hanumankind Performs in US: ‘बिग डॉग्स’ रैप से मशहूर होने वाले रैपर हनुमानकाइंड एक बार फिर सुर्खियों में आ गए, जिसकी वजह रही रैपर की न्यू यॉर्क में परफॉर्मेंस। रैपर ने यूएस के क्राउड के सामने अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी। दिलचस्प बात तो ये है कि इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के सामने परफॉर्म किया।

Advertisement

हनुमानकाइंड ने गाया फेमस रैप ‘बिग डॉग्स’ 

लॉन्ग आइलैंड में आयोजित 'मोदी एंड अमेरिका' नाम के इस कार्यक्रम में भारत की संस्कृति को दुनिया के सामने दिखाया गया। प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही स्टेडियम में दाखिल हुए उसके बाद भारत की सांस्कृतिक झलकियां दिखाई गईं। इस दौरान केरल के पॉप सेंसेशन हनुमानकाइंड ने भी अपना फेमस रैप ‘बिग डॉग्स’ गाया।

Advertisement

‘बिग डॉग्स’ ने मचा दी थी सनसनी 

10 जुलाई 2024 को यूट्यूब पर एक रैप सॉन्ग अपलोड हुआ जिसका नाम था ‘बिग डॉग्स’। देखते ही देखते ये रैप दुनियाभर में छा गया और इसके मिलियन में व्यूज आने लगे। रिलीज होते ही रैप ने इस कदर धूम मचाई कि सिर्फ 2 हफ्ते में इसके यूट्यूब वीडियो पर व्यूज का आंकड़ा 1.2 मिलियन यानी 12 लाख से पार चला गया।

कौन हैं हनुमानकाइंड?

हनुमानकाइंड का असली नाम सूरज चेरुकट है। उनका जन्म 17 अक्टूबर 1992 को केरल के मलप्पुरम में हुआ था, हालांकि पिता की नौकरी के चलते वो कई देशों में रह चुके हैं। 15 साल की उम्र में ही हनुमानकाइंड ने दोस्तों के साथ मिलकर रैप करना शुरू कर दिया था। आज वो इंटरनेट सेंसेशन बन चुके हैं। हनुमानकाइंड नाम रखने के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि हनुमान और अंग्रेजी शब्द मैनकाइंड यानी इंसानियत को जोड़कर उन्होंने अपना ये नाम रखा है।

Advertisement

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा

आपको बता दें पीएम मोदी 3 दिन के अमेरिका दौरे पर गए हुए हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरे के दूसरे दिन न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। न्यूयॉर्क के नासाउ वेटरंस कॉलेजियम पहुंचने के बाद हर तरफ मोदी-मोदी के नारे लगाए गए। पीएम मोदी की मौजूदगी में भारत का राष्ट्रगान भी बजा। इस दौरान हर तरफ इंडिया-इंडिया ही गूंज रहा था।

यह भी पढ़ें: Coldplay कॉन्सर्ट के लिए क्यों मच रही ‘लूट’, मिनटों में क्रैश हुई वेबसाइट

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो