खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bigg Boss OTT 3 की शिवानी कुमारी और मनीषा रानी में 5 बड़े अंतर, आपको किसकी गेम पसंद?

Differences Between Manisha Rani & Shivani Kumari: Bigg Boss OTT 3 की कंटेस्टेंट शिवानी कुमारी की पिछले सीजन की कंटेस्टेंट मनीषा रानी से तुलना की जा रही है। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं इन दोनों कंटेस्टेंट्स में क्या कुछ अंतर हैं।
06:32 AM Jun 28, 2024 IST | News24 हिंदी
5 major differences between Shivani Kumari and Manisha Rani bigg boss ott 3
Advertisement

Bigg Boss OTT 3 Shivani Kumari and Manisha Rani Differences: बिग बॉस ओटीटी 3 की शुरुआत से ही शिवानी कुमारी लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। कभी वो अपनी देशी भाषा की वजह से तो कभी अपनी बुलंद आवाज के लिए वो बिग बॉस के घर में खबरें बना रही हैं। बहुत से फैंस उन्हें बिग बॉस ओटीटी 2 की कंटेस्टेंट मनीषा रानी से भी कम्पेयर कर रहे हैं, दोनों काफी मामलों में एक जैसी लगती भी हैं। दोनों ने भले ही जिंदगी में काफी संघर्ष किया। बेशक दोनों आज की डेट में सोशल मीडिया इंन्फ्लुएसर्स हैं। लेकिन दोनों में काफी अंतर हैं। चलिए आपको बताते हैं दोनों में क्या कुछ अतंर हैं।

Advertisement

दोनों के बीच उम्र का अंतर

जहां मनीषा रानी का जन्म बिहार के मुंगेर जिले स्थित शादीपुर गांव में 5 सितंबर 1997 को हुआ था। वहीं शिवानी यूपी के औरैया में एक छोटे से गांव अरयारी की रहने वाली हैं। उनका जन्म 18 सितंबर 2002 में हुआ था। शिवानी मनीषा से 5 साल छोटी हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या

जहां इंस्टाग्राम पर आज शिवानी कुमारी के 40 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वहीं उनका यूट्यूब चैनल भी है, जहां 24 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। जबकि मनीषा रानी की बात करें तो इंस्टाग्राम पर उनके कुल 48 लाख फॉलोअर्स है। वहीं यूट्यूब पर उनके 40 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

कैसे हुई करियर की शुरुआत?

शिवानी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2019 में टिकटॉक के जरिए की थी। उनकी गांव की देशी भाषा में वीडियो को टिकटॉक पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलना शुरू हो गया था, जिससे उन्हें काफी फॉलोअर्स मिले। जब भारत में टिकटॉक पर बैन लग गया तो उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो बनाने शुरू कर दिए। यहां पर शिवानी ने अपने डेली का लाइफस्टाइल दिखाना शुरू किया। कृषि से जुड़ी चीजों को वो अपने व्लोग्स में दिखाने लगीं, जिन्हें बहुत पसंद किया गया।

Advertisement

वहीं मनीषा रानी ने एंटरटेनमेंट जगत में अपना करियर बनाने के लिए शादियों और समारोह में वेट्रेस, बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया। इसके बाद मनीषा ने कोरियोग्राफर के रूप में शुरूआत किया। 2015 में मनीषा ने डांस इंडिया डांस शो में हिस्सा लिया लेकिन वो ऑडिशन राउंड से ही बाहर हो गईं।

2018 में जब टिकटॉक लॉन्च हुआ तो उन्होंने अपना वीडियो अपलोड किया, जिसके बाद मनीषा को टीवी शो गुड़िया के लिए कॉल आया। इसके बाद मनीषा सोशल मीडिया पर बिहारी भाषा में काफी वीडियोज बनाती रहीं और बिग बॉस में उन्हें बुला लिया गया।

शिवानी-मनीषा की कुल संपत्ति

एक रिपोर्ट के मुताबिक मनीषा कुल 1 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं। एक महीने में वो 10-20 लाख रुपये कमा लेती हैं। वहीं शिवानी कुमारी की महीने की इनकम करीब 5 से 10 लाख है। उनकी कुल संपत्ति भी 1 करोड़ रुपये के आस-पास है।

दोनों के पास कौन सी कार?

जहां हाल फिलहाल में मनीषा ने एक शानदार मर्सिडीज बेंज खरीदी है। वहीं शिवानी कुमारी के पास टाटा नेक्सन है।

Advertisement
Tags :
Bigg Boss OTT 3Manisha Ranishivani kumari
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement