खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'भिडू' शब्द के इस्तेमाल पर Jackie Shroff पहुंचे कोर्ट, इन चीजों से छेड़छाड़ पर भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

Jackie Shroff Moves Delhi HC: जैकी श्रॉफ ने अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। एक्टर अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए अब कोर्ट पहुंच गए हैं और उन्होंने कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। अब कोई भी उनकी हामी के बिना 'भिडू' शब्द का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।
02:34 PM May 14, 2024 IST | Ishika Jain
Jackie Shroff Moves Delhi HC
Advertisement

Jackie Shroff Moves Delhi HC: बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। ये खबर जानना सभी के लिए बेहद जरूरी है, नहीं तो हो सकता है कि आप अनजाने में किसी मुसीबत में पड़ जाएं। दरअसल, अब एक्टर जैकी श्रॉफ ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। एक्टर ने अब उनसे जुड़ी कुछ चीजों के इस्तेमाल पर लीगल एक्शन की मांग की है। एक्टर ने ये कदम अपना नाम और अपनी इमेज को प्रोटेक्ट करने के लिए उठाया है।

Advertisement

जैकी श्रॉफ क्यों पहुंचे कोर्ट?

अब एक्टर ने इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ हाई कोर्ट में मुकदमा दायर किया है जिन्होंने उनकी परमिशन के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज या फिर उनके पॉपुलर शब्द भिडू का इस्तेमाल किया है। आज ही इस मामले की कोर्ट में सुनवाई हुई है और जिन लोगों के खिलाफ एक्टर ने मुकदमा दायर किया है उन्हें समन भी भेजा जा चुका है। अब कल इस मामले में कुछ टेंपरेरी आर्डर इशू हो सकते हैं।

एक्टर ने किया मुकदमा

जैकी श्रॉफ का कहना है कि संस्थाएं अपने फायदे के लिए उनके नाम और आवाज का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। एक्टर के वकील ने बताया है कि उनकी मर्जी के खिलाफ इन चीजों के इस्तेमाल से जैकी श्रॉफ से उनकी पहचान और प्रसिद्धि के अधिकारों का उल्लंघन होगा। बता दें, जैकी श्रॉफ से पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अपने पब्लिसिटी और पर्सनल राइट्स के लिए ये कदम उठा चुके हैं। बता दें, अब जैकी के वकील का कहना है कि 'भिडू' नाम से एक रेस्टोरेंट चलाया जा रहा है जो कि जैकी का ट्रेडमार्क है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Saif Ali Khan के हाथ से मिटा Kareena के नाम का टैटू? सोशल मीड‍िया पर वायरल हुई फोटो

एक्टर की पहचान का हो रहा गलत इस्तेमाल

खबरों की मानें तो ऐसा कर रहे कुछ लोगों को एक्टर की तस्वीरों और आवाज का इस्तेमाल करने पर वार्निंग मिल चुकी है और उन्होंने इस पर रोक लगा दी है। लेकिन जो लोग अभी भी नहीं मान रहे हैं उन पर उन्होंने केस दर्ज कर दिया है। दरअसल, कुछ लोग एक्टर का नाम और उनकी तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर रहे थे। बिना उनकी परमिशन टी-शर्ट, पोस्टर, मग पर उनकी तस्वीरें छापकर पैसा कमाया जा रहा था।

Advertisement
Tags :
Jackie Shroff
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement