whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Netflix ने मेरे साथ किया धोखा... बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ किया दावा

Vashu Bhagnani Claims Netflix: प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने कथित तौर पर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस मामले में उन्होंने लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई है।
07:51 AM Sep 25, 2024 IST | Jyoti Singh
netflix ने मेरे साथ किया धोखा    बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ किया दावा

Vashu Bhagnani Claims Netflix: बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उनकी तरफ से लगाए गए कथित तौर पर आरोपों के आधार पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने नेटफ्लिक्स और उससे जुड़ी कंपनियों की जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रोड्यूसर ने अपनी शिकायत में कथित तौर पर आरोप लगाया है कि उनके साथ नेटफ्लिक्स ने धोखा किया है। साथ ही तीन फिल्मों के अधिकारों के खिलाफ साजिश रची गई।

Advertisement

ये तीन फिल्में 'हीरो नंबर वन', 'मिशन रानीगंज' और 'बड़े मियां छोटे मियां' हैं, जिनके एसवीओडी राइट्स के इर्द-गिर्द केंद्रित है। इस मामले में लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया, ज़ू डिजिटल इंडिया और दोनों कंपनियों के कई अधिकारियों के लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

पैसे नहीं देने का लगाया आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने दावा किया है कि नेटफ्लिक्स ने उनकी तीनों फिल्मों 'हीरो नंबर वन', 'मिशन रानीगंज' और 'बड़े मियां छोटे मियां' के एसवीओडी राइट्स खरीद लिए हैं लेकिन उसकी ओर से अभी तक 47.37 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया है। बता दें कि एसवीओडी राइट्स का मतलब सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड होता है। ये एक ऐसा मॉडल है, जिसमें उपभोक्ता स्ट्रीमिंग सेवा के कंटेंट को लाइब्रेरी तक पहुंचाने के लिए आवर्ती शुल्क करता है।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वासु भगनानी का दावा है कि उनकी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट पर फिर से दबाव डाला जा रहा है कि वो सौदे की शर्तों पर दोबारा बातचीत करे। यहां तक कि उन्हें जू डिजिटल इंडिया को एक फिल्म देने के लिए भी मजबूर किया गया। भगनानी का दावा है कि कथित तौर पर फिल्म को थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक कर दिया गया, जिसके चलते उन्हें फाइनेंशियली लॉस झेलना पड़ा है और उनकी इमेज पर भी असर पड़ा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की 7 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचा देंगी तांडव! King से Dhurandhar तक लिस्ट में

नेटफ्लिक्स ने दिया रिएक्शन

उधर, प्रोड्यूसर वासु भगनानी के आरोपों का नेटफ्लिक्स ने खंडन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी का दावा है कि उनकी जो डील होती रही है, वो काफी मजबूत है। उनकी टीम इस विवाद को सुलझाने में जुटी हुई है। नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि उन पर जो आरोप लगे हैं, वो पूरी तरह से निराधार हैं। वहीं पूजा एंटरटेनमेंट पर नेटफ्लिक्स का पैसा बकाया है।

नेटफ्लिक्स का कहना है कि इंडियन क्रिएटिव कम्युनिटी के साथ हुई पार्टनरशिप में उनका हमेशा से स्ट्रॉन्ग ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। इस विवाद को सुलझाने के लिए उनकी टीम अधिकारियों के साथ काम कर रही है। उधर, पुलिस भी इस मामले में जांच शुरू कर चुकी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो