whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bigg Boss OTT 3: कितना अलग है बाहरवाला सदस्य? कैप्टन और 'बाहरवाला' के बीच 5 अंतर

Bigg Boss OTT 3: बिग बॉस ओटीटी 3 की शुरुआत से ही काफी ड्रामा और एंटरटेनमेंट देखने को मिल रहा है। इस बार सीजन में बिग बॉस ने काफी कुछ बदला है, जो बाकी के सीजन से काफी हटकर है। ऐसा ही एक बड़ा बदलाव है इस बार के सीजन में बाहरवाला कंटेस्टेंट, जो कि पिछले सीजन के कैप्टन से काफी अलग है। दोनों में क्या कुछ अंतर हैं, चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
01:20 PM Jul 11, 2024 IST | Himanshu Soni
bigg boss ott 3  कितना अलग है बाहरवाला सदस्य  कैप्टन और  बाहरवाला  के बीच 5 अंतर
Difference Between Baharwala Contestant And Captain

Bigg Boss OTT 3 Captain Vs Baharwala: शो की शुरुआत जब से हुई है तब से हमें काफी कुछ बदलाव इस बार देखने को मिल रहे हैं। इस बार के सीजन में पहली बार कंटेस्टेंट्स के हाथ में फोन दिख रहा है। इसके अलावा इस बार बिग बॉस पहली बार 'बाहरवाला' कंटेस्टेंट भी लेकर आए हैं। जिसका कॉन्सेप्ट ये है कि बाहर से कोई भी जानकारी अगर अंदर तक पहुंचानी है तो बिग बॉस अपने इसी 'बाहरवाला' कंटेस्टेंट के जरिए ऐसा करते हैं। हालांकि अब तक हर सीजन में हमें घर में कैप्टन देखने को मिलता था। चलिए आपको बताते हैं कैप्टन और बाहरवाला के बीच के 5 अंतर!

1. बाहरवाला सदस्य गुप्त तरीके से बना

बिग बॉस के हर सीजन में कैप्टन के बारे में जहां हर किसी को पता होता था, वहीं इस बार सीजन में बाहरवाला कंटेस्टेंट है जिसके बारे में किसी घरवाले को पता ही नहीं है। कौन सा सदस्य बाहरवाला कंटेस्टेंट है किसी को भी नहीं पता। बल्कि दूसरे घरवालों को ये जानना है कि वो एक बाहरवाला सदस्य इस बार कौन है।

2. टास्क के जरिए बनता था कैप्टन

इसके अलावा एक और अंतर जो कैप्टन और बाहरवाला कंटेस्टेंट में है वो ये कि कैप्टन को एक टास्क द्वारा या तो घरवाले चुनते हैं या फिर कैप्टन टास्क जीतकर खुद कैप्टन बनता है। जबकि बाहरवाला कंटेस्टेंट को सीधा बिग बॉस अपनी मर्जी से चुन रहे हैं।

3. बाहरवाले कंटेस्टेंट को मिलती है जानकारी

बिग बॉस के इतिहास में ये भी पहली बार हो रहा है कि किसी घरवाले को बाहर की जानकारी बिग बॉस की ओर से दी जा रही हो जबकि घर के कैप्टन को किसी तरह की कोई जानकारी बाहर से नहीं दी जाती।

4. कैप्टन बांटता था हाउस ड्यूटीज

हर सीजन में घर का कैप्टन डिसाइड करता था कि घरवालों को क्या ड्यूटी देनी है। साथ ही हर हफ्ते कैप्टन के बदलते ही घरवालों की ड्यूटी भी बदलती थी लेकिन इस बार क्योंकि घर का कैप्टन कोई नहीं है तो हाउस ड्यूटी भी पिछले 15 दिनों से एक ही चल रही है।

5. बाहरवाला सदस्य लेता है हर फैसला

इस बार बाहरवाले कंटेस्टेंट को बिग बॉस ने काफी पावर दी है। जहां वो घर के राशन से लेकर कौन कितने लोगों को नॉमिनेट करेगा, ये भी डिसाइड करता है। बाहरवाला कंटेस्टेंट ये भी डिसाइड करता है कि इस बार शो के कौन बेघर होना चाहिए। यानी कि उसके हाथ में काफी बड़ी पावर बिग बॉस ने दी हुई है। वहीं कैप्टन के पास केवल नॉमिनेट करने और किसी को नॉमिनेशन से सेव करने का राइट होता था।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: तीन दिन पहले जान लें कौन सा कंटेस्टेंट होगा बेघर और क्यों? 5 कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो