whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट, 17 साल में 6 बेरहम हत्‍याएं, Netflix पर जुर्म की भयानक कहानी

Curry & Cyanide The Jolly Joseph Case: नेटफ्लिक्स पर साल 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म में केरल की उस खौफनाक कहानी को दिखाया हुआ है जिसमें एक महिला ने अपने ही परिवार को मौत के घाट उतार दिया था।
05:14 PM Sep 17, 2024 IST | Himanshu Soni
पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट  17 साल में 6 बेरहम हत्‍याएं  netflix पर जुर्म की भयानक कहानी
Curry & Cyanide The Jolly Joseph Case
Advertisement

2023 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म

‘कूडाथायी साइनाइड केस’ एक ऐसा भीषण हत्याकांड जिसके बारे में सुनकर आज भी रूह कांप जाती है। इसी घटना पर आधारित फिल्म ‘कैरी एंड साइनाइड - द जॉली जोसेफ केस’ को साल 2023 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है, जो दर्शकों को दर्दनाक और भयानक हत्याकांड की कहानी दिखाती है।

Advertisement

जॉली जोसेफ ने की 14 साल में 6 हत्याएं

इस केस पर आधारित ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म जॉली जोसेफ की कहानी दिखाती है, जिसने अपने ही परिवार के छह सदस्यों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। जॉली ने साल 2002 से 2016 के बीच इन भयानक मर्डर्स को अंजाम दिया, जिनमें उसकी दो साल की बेटी भी शामिल थी। हत्याओं को अंजाम देने के लिए साइनाइड का इस्तेमाल किया गया, जिससे मौतों को सामान्य मान लिया गया था। इसलिए इस केस का नाम ‘कूडाथायी साइनाइड केस’ रखा गया।

जॉली जोसेफ एक साधारण 12वीं पास महिला थी, जिसने कोझिकोड़ एनआईटी में प्रोफेसर के तौर पर काम किया। उसने जिस तरह से हत्याओं को अंजाम दिया था, यकीनन बहुत सोच-समझकर और प्लान बनाकर किया गया था। किसी को भी जोसेफ पर शक नहीं हुआ और उसने एक-एक कर सभी को मौत के घाट के उतार दिया।

Advertisement

पति रॉय थॉमस, सास अन्नम्मा थॉमस, ससुर टॉम थॉमस, अन्नम्मा के भाई मैथ्यू मंचाडियिल, उनके दूसरे पति शाजू की पहली पत्नी सिली और खुद की बेटी अल्फिने की उसने बेरहमी से हत्या कर दी।

कैसे पकड़ी गई जोसेफ?

अब सवाल ये उठता है कि उसने आखिर ऐसा क्यों किया और वो पकड़ी कैसे गई। ये मामला तब सार्वजनिक हुआ जब साल 2019 में ससुर टॉम थॉमस के दूसरे बेटे रोजो थॉमस ने परिवार की मौतों पर संदेह जताया और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच शुरू की। इसके बाद पुलिस ने परिवार के सदस्यों की कब्रें खोली और पोस्टमार्टम के लिए शवों को निकाला।

पोस्टमार्टम के दौरान ये साबित हुआ कि ये मौतें सामान्य नहीं थीं, बल्कि सभी की हत्या की गई थी। जॉली जोसेफ को 2019 में गिरफ्तार कर लिया गया और जांच में सामने आया कि उसे साइनाइड उसका रिश्तेदार एम.एस. मैथ्यू प्रोवाइड करता था।

आपको बता दें जॉली ने छह हत्याओं के बावजूद पांच मामलों में मृतकों के पोस्टमार्टम नहीं कराए, ताकि उसका राज खुल ना जाए। सिर्फ रॉय थॉमस का पोस्टमार्टम हुआ, जिसके बाद उस पर शक गहरा गया। जॉली ने इतनी सफाई से हत्याएं कीं कि कई सालों तक किसी को भी उसके बारे में पता नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें: 300 से ज्यादा फिल्में कर गरीबी में काटे 18 साल, शराब संग मिली थी मशहूर एक्टर की लाश

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो