होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Devara Movie Review: Jr NTR के कंधों पर टिकी फिल्म, Janhvi Kapoor के फैंस को मिला धोखा

Devara Movie Review: जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान और जान्हवी कपूर की फिल्म 'देवरा: पार्ट 1' देखने से पहले एक बार ये रिव्यू पढ़ लें। फिल्म की कहानी से लेकर इसकी खामियां तक आपको पता चल जाएंगी।
05:49 PM Sep 27, 2024 IST | Ishika Jain
Devara Movie Review
Advertisement

Devara Movie Review: जूनियर एनटीआर (Jr NTR) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर 'देवरा: पार्ट 1' (Devara: Part 1) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। पहले दिन ही मूवी की जमकर तारीफ की जा रही है। बॉलीवुड और साउथ एक्टर्स का ये तालमेल लोगों को खूब पसंद आया। इस मूवी से एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने साउथ डेब्यू किया है। फिल्म को Koratala Siva ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में जूनियर एनटीआर और सैफ अली खान के एक्शन सीन्स को काफी पसंद किया जा रहा है।

Advertisement

आईएमडीबी पर मिली अच्छी रेटिंग

दमदार एक्शन सीन्स से पैक इस मूवी को आईएमडीबी पर 10 में से 7.2  रेटिंग मिली है। पहले दिन ही दर्शक इसकी तारीफ कर रहे हैं। 'आरआरआर' (RRR) के बाद जूनियर एनटीआर ने एक्शन के साथ स्क्रीन पर वापसी की है। सैफ अली खान के किरदार की बात करें तो एक्टर इस मूवी में नेगेटिव किरदार में नजर आ रहे हैं। दोनों की आमने-सामने की टक्कर काफी मजेदार रही। जूनियर एनटीआर ने मूवी में डबल रोल निभाया है। एनटीआर पुत्र वेरा और पिता देवरा की भूमिका में नजर आए हैं। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर के किरदार का नाम 'थांगा' है। उनकी भी तारीफ की जा रही है।

क्या है देवरा की कहानी?

फिल्म की कहानी की बात करें तो इसकी शुरुआत साल 1984 से होती है, जहां 2 गांव के मुखिया देवरा (एनटीआर जूनियर) और भैरा (सैफ) समुद्री जहाज पर समान लूटते हैं और तस्करी करते हैं। देवरा जहां थोड़े शांत दिमाग का है, तो भैरा कुछ गर्म ख्याल का है। बाद में देवरा को पता चलता है कि उसकी चुराई हुई चीजों से हथियार और बम बनाते हैं। ऐसे ही किसी बम से देवरा के गांव की बस को उड़ाने की भी कोशिश हुई है। ऐसे में वो फैसला करता है कि वो और गांव वाले अब से समुद्री जहाज पर लूट-पाट नहीं करेंगे। जिस पर भैरा भड़क जाता है और लोगों के साथ मिलकर देवरा को मारने का प्लान बनता है।

Advertisement

देवरा को मारना चाहता है भैरा

देवरा जान बचाने के लिए जंगल में छिप जाता है और ये ऐलान करता है कि अगर कोई भी लूट के इरादे से समुद्र में गया तो वो उसे नहीं छोड़ेगा। 12 साल तक भैरा इसी कोशिश में रहता है कि जब देवरा बाहर निकलेगा तो वो उसे मौत के घाट उतार देगा। दूसरी तरफ देवरा के बेटे वेरा (एनटीआर जूनियर) को डरपोक दिखाया गया है। हालांकि, गांव के लोग उससे उम्मीद करते हैं कि वो उन्हें भैरा से बचाएगा। थांगा (जाह्नवी कपूर) बचपन से देवरा को आइडल मानती है। साथ ही वेरा से शादी करना चाहती है। क्लाइमेक्स के बाद कहानी बदलेगी और बड़ा ट्विस्ट आएगा। इसे देखने के लिए आपको फिल्म की टिकट खरीदनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor की इस आदत से परेशान हैं पति और दोनों बेटे, Saif बोले- ‘मोमेंट बर्बाद हो जाते हैं…’

न के बराबर दिखीं जाह्नवी कपूर

देवरा देखते हुए आपको ऐसा लगेगा कि इसे ज्यादा खींचा गया है और छोटा भी किया जा सकता था। हालांकि, फिल्म की एक्साइटमेंट 1st हाफ तक भी टिक नहीं पाएगी। इंटरवल तक समझ आता है कि ये तो बस बिल्ड-अप था। रोमांटिक ट्रैक और जाह्नवी कपूर फिल्म से गायब से दिख रहे हैं। फिल्म में जो एक्शन और फाइट सीक्वेंस हैं वो इसे कुछ इंटरेस्टिंग बना रहे हैं। फिल्म के डायलॉग एवरेज हैं और बैकग्राउंड स्कोर शानदार है। जूनियर एनटीआर डबल रोल में बेहतरीन लग रहे हैं। पूरी फिल्म उनके कंधों पर टिकी है।

देवरा को 2.5 स्टार।

Open in App
Advertisement
Tags :
Devara
Advertisement
Advertisement