whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शादी-शुदा एक्ट्रेस ने पति को दिया धोखा, हीरो संग रोमांस कर उसी के साथ भागी अभिनेत्री, पहचाना कौन?

Actress Who Cheated Her Husband: वो एक्ट्रेस जिसने पर्दे पर अपने ही पति की फिल्म में एक्टर के साथ जमकर रोमांस किया फिर उसी अभिनेता के साथ वो भाग गई। आखिर कौन है ये एक्ट्रेस चलिए आपको बताते हैं।
05:51 PM Sep 04, 2024 IST | Himanshu Soni
शादी शुदा एक्ट्रेस ने पति को दिया धोखा  हीरो संग रोमांस कर उसी के साथ भागी अभिनेत्री  पहचाना कौन
Actress Who Cheated Her Husband

Actress Who Cheated Her Husband: बॉलीवुड में अक्सर सेट पर एक्टर और एक्ट्रेस के बीज फिल्मी पर्दे पर लवस्टोरी रियल जिंदगी की कहानी बनते देर नहीं लगती। बहुत सारे ऐसे कपल्स हैं जिनकी रील लाइफ की कहानी ने रियल लाइफ का मोड़ ले लिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने शादी-शुदा होने के बावजूद अपने हीरो के साथ ना सिर्फ पर्दे पर रोमांस किया बल्कि उसी एक्टर के साथ वो भाग भी गईं। आखिर कौन है ये अभिनेत्री चलिए आपको बताते हैं।

भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल स्टार 

भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल स्टार के तौर पर जानी जाने वालीं अभिनेत्री देविका रानी की यादें आज भी फिल्म प्रेमियों के दिलों में जीवित हैं। 30 मार्च 1908 को जन्मी देविका रानी ने उस समय सिनेमा की दुनिया में कदम रखा जब समाज में महिलाओं के लिए फिल्म इंडस्ट्री की दिशा चुनना एक साहसिक कदम माना जाता था।

Actress Who Cheated Her Husband

Actress Who Cheated Her Husband

देविका रानी की कहानी उनके संघर्ष और सफलता दर्शाती है। महज 9 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पढ़ाई के लिए इंग्लैंड का रुख किया। इंग्लैंड में रहकर ही उन्होंने अभिनय की कला को समझा और इसे अपने करियर के रूप में अपनाने का फैसला लिया। रॉयल अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट से एक्टिंग की शिक्षा ग्रहण करने के बाद देविका ने भारतीय सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई। हालांकि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वो इंडस्ट्री में कदम रखें लेकिन उन्होंने किसी की परवाह नहीं की।

प्रोड्यूसर हिमांशु राय से मिलीं देविका 

भारत आने के बाद देविका रानी की मुलाकात फिल्म निर्माता हिमांशु राय से हुई। हिमांशु राय देविका की खूबसूरती और टैलेंट देखकर उनके फैन हो गए थे। उन्होंने साल 1933 में आई फिल्म 'कर्म' के लिए उन्हें ऑफर किया। इस फिल्म में देविका रानी ने न सिर्फ मुख्य भूमिका निभाई बल्कि उनके साथ ही हिमांशु भी लीड एक्टर के तौर पर नजर आए।

फिल्म 'कर्म' से एक्ट्रेस ने किया डेब्यू

'कर्म' फिल्म के रिलीज के बाद देविका रानी ने भारतीय सिनेमा में एक नया रिकॉर्ड कायम किया। फिल्म में उनके और हिमांशु राय के बीच 4 मिनट लंबा किसिंग सीन था, जो उस समय बहुत बड़ी बात हुआ करती थी। ये सीन इतना चर्चा में आया कि इसके बाद फिल्म की आलोचना इतनी बढ़ गई कि इसे बैन कर दिया गया। आज तक इस 4 मिनट के किसिंग सीन का रिकॉर्ड भारतीय सिनेमा में कोई नहीं तोड़ पाया है। इससे देविका रानी को बहुत लाइमलाइट मिली।

शादी-शुदा एक्ट्रेस ने पति को दिया धोखा

इस फिल्म के बाद हिमांशु राय ने देविका से शादी कर ली लेकिन इसके बाद साल 1936 में देविका और हिमांशु की शादीशुदा जिंदगी उस समय बिखर गई जब हिमांशु राय ने फिल्म 'जीवन नैया' पर काम शुरू किया। इस फिल्म में देविका रानी के साथ नजमुल हुसैन को कास्ट किया गया। दोनों एक्टर्स की नजदीकियां बढ़ गईं और एक दिन शूटिंग के दौरान अचानक गायब हो गए। बहुत ढूंढने के बाद पता चला कि दोनों कोलकाता जा पहुंचे हैं और देविका अब नजमुल से शादी करना चाहती हैं। हालांकि फिल्म से निकालने की धमकी मान लीजिए या शादी-शुदा गृहस्थी टूटने का डर, हिमांशु देविका को मनाकर वापस ले ही आए। हालांकि अभिनेता नजमुल को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

यह भी पढ़ें: ‘विराट को कहां छोड़ आईं?’ Anushka Sharma के मुंबई लौटने से फैंस हुए नाराज, बुरी तरह किया ट्रोल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो