होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या कैंसिल हो जाएगा Diljit Dosanjh का Dil-Luminati India Tour? जानिए कॉन्सर्ट पर ताजा अपडेट

Diljit Dosanjh Dil-Luminati Tour 2024 Tour: (Ashwani Kumar) दिल्ली में दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं, इसी बीच अब शो पर संकट के बादल भी मंडराने लगे हैं, चलिए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों कहा जा रहा है।
10:52 PM Oct 25, 2024 IST | Himanshu Soni
दिलजीत दोसांझ
Advertisement

Diljit Dosanjh Dil-Luminati Tour 2024 Tour: (Ashwani Kumar) दिल्ली में दिलजीत दोसांझ के ‘Dil-Luminati Tour 2024’ को लेकर एक बड़ा एडवर्टिजमेंट आपने न्यूज पेपर में देखा होगा, जिसमें बताया गया है कि आप शो की टिकेट्स, किसी अनअथॉराइज्ड सोर्स से नहीं, बल्कि ऑफिशियल सोर्स से खरीदे। जोमैटो के प्लेटफॉर्म पर 55 हजार से शुरु होने वाली टिकट्स भी बिक रहे हैं, जबकि दिलजीत का शो – Dil-Luminati Tour 2024, शनिवार 26 अक्टूबर और रविवार 27 अक्टूबर के लिए दिल्ली के जवाहर लाल स्टेडियम में होना है।

Advertisement

कॉन्सर्ट के टिकट के हैं ऊंचे दाम

दिलजीत दोसांझ के Dil-Luminati Tour 2024 के ऊंचे दामों को लेकर बहस पहले से ही जारी है, जो इस शो का अनाउंसमेंट होते ही पूरे के पूरे बिक गए और उन्हे बाद में ब्लैक मार्केटिंग के जरिए 4 से 5 गुना कीमत पर लोगों ने बेचना शुरू कर दिया। मगर इससे भी बड़ा सवाल ये है कि क्या दिलजीत का कॉन्सर्ट दिल्ली में हो भी पाएगा या नहीं?

कॉन्सर्ट के लिए चाहिए NOC 

कॉन्सर्ट के होने पर सवाल हम इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि दिल्ली में होने वाले ऐसे कॉन्सर्ट के लिए राजधानी के सिनेमैटोग्रॉफ रूल्स 2008 के तहत आर्गेनाइजर्स के पास दिल्ली फायर सर्विस, इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर – एनसीटी ऑफ दिल्ली, बिल्डिंग डिपार्टमेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट, ट्रैफिक पुलिस, फायर इवैकुएशन प्लान- दिल्ली फायर सर्विस से अप्रुव किया हुआ और इसके बाद दिल्ली पुलिस से NOC से मिली होनी चाहिए।

लेकिन जब न्यूज24 ने कॉन्सर्ट के 24 घंटे पहले दिल्ली पुलिस से कॉन्सर्ट को मिली परमिशन्स के बारे में पूछताछ की, तो पता चला कि दिल्ली पुलिस की तरफ से अभी तक शो ‘Dil-Luminati Tour 2024’ को नो-ऑब्जेशन सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है और बगैर दिल्ली पुलिस की NOC के ना तो इवेंट के लिए फॉयर सेफ्टी की NOC दी जा सकती है, ना ही ट्रैफिक की NOC इश्यू की जा सकती है।

Advertisement

दिलजीत के कॉन्सर्ट को मिलेगी हरी झंडी?

ऐसे में जब दिलजीत दोसांझ का इंडिया टूअर शुरु होने में सिर्फ 24 घंटे बचे हैं और ऑर्गेनाइजर्स – Ripple Effect Studio और सारेगामा ग्लोबल को राजधानी दिल्ली में इवेंट एप्रुवल के लिए अब तक NOC नहीं मिली है, तो फिर अगले दिन ये शो आखिर हो भी पाएगा या नहीं ? ये सवाल उठ खड़ा हुआ है। और अगर आखिरी वक्त में नो ऑब्जेशन सर्टिफिकेट नहीं मिल पाता है, तो इतने ऊंचे दामों पर शो के टिकट्स खरीदने वालों के पास, इवेंट से खाली हाथ लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचेगा।

कहा फंसा हुआ है मामला?

बताया जा रहा है कि ऑर्गेनाइजर्स ने 40 दिन पहले ही दिल्ली गर्वनमेंट के अगल-अलग डिपॉर्टमेंट के पास शो से जुड़े सारे परमिशन के लिए अप्लीकेशन दे दी थी। मगर ऑर्गेनाइजर्स और डिपार्टमेंट के बीच शो में आने वाले लोगों की गिनती को लेकर मामला अब तक फंसा हुआ है। दिल्ली हाई कोर्ट ने भी केंद्र सरकार की मिनिस्ट्री एंड ब्रॉडकास्टिंग से एक याचिका की सुनवाई करते हुए दिलजीत दोसांझ और कोल्डप्ले के गैर-कानूनी तरीके से बढ़े हुए दामों पर ब्लैक में बिक रहे टिकट्स को लेकर उनका जवाब मांगा है।

दिलजीत के 'Dil-Luminati Tour 2024' की शुरुआत 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली से होनी है। इसके बाद 3 नवंबर को जयपुर, 15 नवंबर को हैदराबाद, 17 नवंबर को अहमदाबाद, 22 नवंबर को लखनऊ, 24 नवंबर को पूणे, 30 नवंबर को कोलकाता, 6 दिसंबर को बैंगलुरू, 8 दिसंबर को इंदौर, 14 दिसंबर को चंडीगढ़ और आख़िरी शो 29 दिसंबर को गुवाहाटी में शेड्यूल है। मगर इतने लंबे चौड़े प्लान के बाद भी दिलजीत के इंडिया टूर के पहले ही शो पर ऑर्गेनाइजर्स के लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के बीच परमिशन्स को लेकर आखिरी लम्हें तक सस्पेंस बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 के तीसरे हफ्ते में नंबर 1 कौन? चौथे नंबर का नाम तो किसी ने नहीं सोचा!

Open in App
Advertisement
Tags :
diljit dosanjh
Advertisement
Advertisement