वो एक्टर, जिसे 'राज' ने कराया सुपरहिट, 20 फ्लॉप फिल्मों ने बर्बाद किया करियर अब बेच रहा जूस

Guess Bollywood Actor: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स रहे हैं, जिन्हें एक हिट फिल्म ने रातोंरात सुपरस्टार बना दिया। हालांकि इसके बाद उनके करियर में सिर्फ फ्लॉप फिल्में आईं और उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी। इस बच्चे की जर्नी भी बॉलीवुड में ऐसी ही रही है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Guess Bollywood Actor: मैं अगर सामने आ भी जाया करूं... इस गाने का आए बेशक कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी इसे सुनकर लोगों का दिल खुश हो जाता है। 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'राज' के इस गाने में एक्ट्रेस बिपाशा बसु और डीनो मोरिया नजर आए थे। ये हॉरर फिल्म उस वक्त सुपरहिट साबित हुई थी, जिसने एक रात में ही डीनो को सुपरस्टार बना दिया था। हालांकि करियर की ये चकाचौंध उनकी किस्मत में ज्यादा दिन के लिए नहीं लिखी थी। तभी तो आज एक्टर का नाम तो है, लेकिन उनकी फिल्में बहुत कम ही ऐसी हैं जो यादगार हों। अपने करियर में एक या दो नहीं बल्कि 20 फ्लॉप देने वाले डीनो मोरिया लंबे वक्त तक फिल्म इंडस्ट्री से गायब रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि फ्लॉप फिल्में देने का टैग लगने के बाद एक्टर डीनो मोरिया ने फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहना ठीक समझा। हालांकि कई साल बाद उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए कमबैक किया। उन्हें 'तांडव' और 'द एम्पायर' जैसी कई वेब सीरीज में देखा जा चुका है लेकिन क्या आप जानते हैं कि डीनो जूस का बिजनेस भी चला रहे हैं?

मॉडलिंग से शुरू किया था करियर

बता दें कि डीनो मोरिया ने अपने करियर की शुरुआत से मॉडलिंग की थी। वो एक फैशन कंपनी के लिए मॉडलिंग करते थे। इसी दौरान उन्हें अपनी पहली फिल्म मिली। 'प्यार में कभी कभी' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में डीनो के अपोजिट रिंकी खन्ना नजर आई थीं। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। डीनो मोरिया को अगली फिल्म 'राज' बिपाशा बसु के साथ मिली जो एक हॉरर फिल्म थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। उनकी एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए और फिल्म के गाने सुपरहिट।

8 साल में दी 20 फ्लॉप फिल्में

डीनो मोरिया को सफलता एक रात में मिल गई लेकिन वो लंबे समय तक टिक नहीं सकी। उन्होंने 'प्लान', 'इंसाफ: द जस्टिस', 'गुनाह', 'बाज़: ए बर्ड इन डेंजर', 'हॉलिडे', 'दस कहानियां' और 'चेहरा' जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन 'राज' के बाद उनकी लगातार 20 फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। 8 साल तक अपने करियर को बचाने की चाह में डीनो फिल्में करते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें: ‘लॉकअप’ में फिर जाने को तैयार हैं कंगना रनौत, 9 कैदियों की संभावित लिस्ट हुई रिवील

जूस का बिजनेस चलाते हैं डीनो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीनो मोरिया ने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक लेने के बाद क्रिकेटर एमएस धोनी के साथ मिलकर 'कूल माल' नाम से मर्चेंडाइजिंग कंपनी खोली। इसके बाद साल 2013 में खुद का होम प्रोडक्शन लॉन्च किया। यही नहीं क्लॉकवाइज फिल्म्स के नाम से अपने प्रोडक्शन के बैनर तले 'जिस्म 2' का निर्माण किया। डीनो मोरिया जूस का बिजनेस भी चलाते हैं। उन्होंने पार्टनरशिप में कोल्ड-प्रेस्ड जूस ब्रांड द फ्रेश प्रेस को लॉन्च किया। इस बिजनेस के चलते उनके ब्रांड ने 36 स्टेशन विकसित किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी कुल नेटवर्थ 82 करोड़ रुपये है।

OTT से मिली नई सफलता

बता दें कि सक्सेसफुल बिजनेस रन करने के बावजूद डीनो मोरिया ने साल 2021 में इंडस्ट्री में वापसी की। इस बार उन्होंने फिल्मों का नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। वेब सीरीज 'द एम्पायर' उनके लिए गेम चेंजर साबित हुई।

Open in App
Tags :