whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP की लड़की, बनना था साइंटिस्ट, किस्मत ने बनाया नेशनल क्रश; ये एक्ट्रेस अब जवां दिलों की धड़कन

Bollywood Actress Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग अपनी मर्जी से आते हैं तो कुछ लोगों को यहां तक उनकी किस्मत ले आती है। आज हम जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो भी उनमें से एक है, जिसे किस्मत बॉलीवुड तक खींच लाई।
07:07 AM Jun 13, 2024 IST | Jyoti Singh
up की लड़की  बनना था साइंटिस्ट  किस्मत ने बनाया नेशनल क्रश  ये एक्ट्रेस अब जवां दिलों की धड़कन
Disha Patani Birthday.

Disha Patani Birthday: साउथ की एक फिल्म है, जिसका नाम 'लोफर' है। साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म से दिशा पाटनी ने टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। इसके बाद उन्हें साल 2016 में आई बॉलीवुड फिल्म 'एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में देखा गया। इस फिल्म से रातों-रात एक्ट्रेस की किस्मत बदल गई। आलम ये हुआ कि लोगों ने उन्हें नेशनल क्रश तक घोषित कर दिया। आप सोच रहे होंगे कि हम ये सब बातें क्यों कर रहे हैं? अरे भाई..!! आज दिशा पाटनी अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस अब 32 साल की हो गई हैं। उनके इस खास दिन पर हम आपको उनकी जर्नी से रूबरू कराएंगे। आपको बताएंगे कि दिशा पाटनी ने कभी एक्ट्रेस बनने का सपना देखा ही नहीं था। एक फैसले ने उन्हें इस लाइन में लाकर खड़ा कर दिया। आइए जानते हैं कि वो फैसला क्या था?

Advertisement

फेमिना मिस इंदौर बनीं फर्स्ट रनर अप

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर प्रदेश के बरेली की रहने वालीं दिशा पाटनी ने साइंटिस्ट बनने का सपना देखा था। उन्होंने इंजीनियरिंग की थी और देश के लिए अपना योगदान देना चाहती थीं। साल 2011 में दिशा को लखनऊ के एक कॉलेज में मिस कॉलेज चुना गया। इसके बाद उन्होंने मिस लखनऊ कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। बस यहीं से उनके मॉडलिंग करियर की शुरुआत हुई। साल 2013 में दिशा पाटनी फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनर अप बनीं। हालांकि यहां से उनकी किस्मत की गाड़ी फिल्म लाइन की ओर चल दी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘त्रिदेव’ की Sonam Khan कौन? जो Bigg Boss OTT 3 में करेंगी एंट्री, पीक पर छोड़ दी थी इंडस्ट्री

इस फिल्म से बन गईं रातों-रात स्टार

शुरुआत में दिशा पाटनी ने मॉडलिंग के साथ कई ऐड शूट किए। साल 2015 में उनकी लाइफ में टर्निंग प्वाइंट तक आया जब एक्ट्रेस एक चॉकलेट के ऐड में दिखीं। इसी दौरान उन्हें पहली फिल्म मिल गई और यूपी की दिशा एक्ट्रेस बन गईं। साउथ डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ की फिल्म 'लोफर' करने के बाद दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' में स्क्रीन शेयर कर वो रातों-रात स्टार बन गईं।

Advertisement

टाइगर संग रिलेशनशिप रहा चर्चा में

दिशा पाटनी ने अपने करियर में 'बागी-2', 'बागी-3', 'एक विलेन', 'मलंग', 'योद्धा', 'राधे' और 'कुंग फू योगा' समेत कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म 'बागी-2' के दौरान उनका नाम को-एक्टर टाइगर श्रॉफ के साथ जुड़ने लगा। दोनों ने कई साल एक-दूसरे को डेट किया। फैंस भी उनकी जोड़ी को काफी पसंद करते थे। हालांकि कुछ साल पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिशा शादी करना चाहती थीं, लेकिन टाइगर शादी के लिए तैयार नहीं थे। दिशा की आने वाली फिल्मों की बात करें तो उसमें 'कल्कि 2898 एडी' और 'कंगुवा' शामिल है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो