चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शाहरुख खान ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 बनी डंकी

Dunki become number 1 on netflix: नेटफ्लिक्स पर डंकी सबसे अधिक देखे जाने फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने सलार और जवान दोनों ही फिल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। 21 देशों में ये फिल्म टॉप 10 पर ट्रेंड कर रही है।
06:52 PM Mar 01, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
DUNKI
Advertisement

Dunki become number 1 on netflix: 2023 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म डंकी ने नेटफ्लिक्स पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने ना सिर्फ इंडिया में बल्कि वर्ल्डवाइड अच्छा कलेक्शन किया था। कुल मिलाकर अब तक फिल्म 450 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

Advertisement

नेटफ्लिक्स पर टॉप 3 पर बनी हुई है डंकी

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने शाहरुख की फिल्म जवान को पीछे छोड़ दिया है। नेटफ्लिक्स पर 11 दिनों में जवान को 8.9 मिलियन दर्शकों ने देखा था। वहीं डंकी को 4 दिनों में ही 9.1 मिलियन लोग देख चुके हैं।

सबसे ज्यादा देखी गई नॉन इंग्लिश फिल्म बनी

डंकी ने रिकॉर्ड बनाने के मामले में प्रभाष की फिल्म सलार को भी पीछे छोड़ दिया है। महज 4 दिन में ही डंकी ने सलार की लाइफटाइन ओटीटी व्यूअरशिप का भी टैग छीन लिया। इसके साथ ही ये नेटफ्लिक्स पर तीसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली नॉन इंग्लिश फिल्म बन गई।

Advertisement

21 देशों में टॉप 10 पर ट्रेंड कर रही डंकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेटफ्लिक्स पर अबतक फिल्म को 24.1 मिलियन का वॉच टाइम मिल चुका है, यानी अब तक इसे 2 करोड़ 41 लाख घंटे देखा जा चुका है। वहीं 21 देशों में ये फिल्म टॉप 10 पर ट्रेंड कर रही है।

वहीं इंडिया यूएई, श्रीलंका, बहरीन, बांग्लादेश, ओमान, मालदीव और पाकिस्तान में ये फिल्म पहले पॉजिशन पर बनी हुई है।

क्या है डंकी की कहानी

शाहरुख एक पंजाबी व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, जो कनाडा जाना चाहता है। लेकिन उसके पास सही कागजात नहीं होते। ऐसे में वह डंकी फ्लाइट का इस्तेमाल करता है। डंकी फ्लाइट का मतलब है किसी दूसरे देश में चोरी छुपे घुसना और रास्ते में छोटे शहरों से होकर वहां पहुंचना। यह तब होता है जब पर्यटक वीजा वाला कोई व्यक्ति एक देश छोड़कर बिना अनुमति के दूसरे देश में चला जाता है।

Advertisement
Tags :
Bollywood newsDunkiShahrukh Khan
Advertisement
Advertisement