1000 बच्‍चों के बाप ने क‍िया Netflix पर मुकदमा! कहा-हजार नहीं 550 मेरे...

The Man With 1000 Kids: डच के एक स्पर्म डोनर ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ कानूनी जंग शुरू कर दी है। उस शख्स ने पॉपुलर डॉक्यूमेंट्री 'The Man With 1000 Kids' को लेकर अपनी नाराजगी जताई है।

featuredImage
The Man With 1000 Kids

Advertisement

Advertisement

The Man With 1000 Kids: नेटफ्लिक्स पर एक मिनी सीरीज मौजूद है जिस पर अब बवाल खड़ा हो सकता है। वैसे तो ये डॉक्यूमेंट्री 3 जुलाई को आई थी, लेकिन अब इसमें जिसकी कहानी दिखाई गई है वो शख्स खफा नजर आ रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री में डच स्पर्म डोनर जोनाथन मीजर की कहानी दिखाई गई है। लेकिन अब जोनाथन मीजर ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स ने उनकी कहानी को सेंसेशनल बना दिया है।

नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री में दिखाया झूठ?

आपको बता दें, डोनर जोनाथन एक स्पर्म डोनर थे और 43 साल के इस शख्स पर बीते साल एक अदालत ने स्पर्म डोनेशन करने पर रोक के आदेश दिए थे। यानी उनके स्पर्म डोनेशन पर रोक लगा दी गई है। वहीं, अब उन्होंने एक शो में दिए इंटरव्यू में दावा किया है कि शो में उनके स्पर्म से पैदा हुए बच्चों की संख्या गलत दिखाई गई है। इतना ही नहीं नेटफ्लिक्स की इस हरकत से उनकी और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान उन्होंने इस डॉक्यूमेंट्री की निंदा की है क्योंकि इसमें उन्हें 1,000 बच्चों का पिता दिखाया गया है। हालांकि, उनका कहना है कि असल में ये संख्या 550 के करीब है।

डच स्पर्म डोनर ने नेटफ्लिक्स पर लगाए आरोप

उनका कहना है कि बढ़ा-चढ़ाकर दिखाए गए ये आंकड़े और सनसनीखेज कहानी, उनके योगदान और इसमें जो परिवार शामिल हैं उन्हें गलत तरह से दर्शा रहे है। जोनाथन मीजर ने साफ कहा है कि जितना वो जानते हैं उसके मुताबिक ये संख्या पांच सौ पचास है और इससे ज्यादा जो भी दिखाया गया है सिर्फ अनुमान हैं। ऐसे में अब वो चाहते हैं कि इस डॉक्यूमेंट्री को नेटफ्लिक्स से हटा दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर इसे नहीं हटाया गया तो बच्चों की गोपनीयता चिंता का विषय बन जाएगी। इस कहानी के रिलीज होने के बाद से इन बच्चों को पब्लिक्ली पहचाना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Salman Khan की टूटीं 2 पसलियां, एक्टर के कन्फर्म करते ही फैंस को हुई भाईजान की चिंता

क्यों कोर्ट ने जोनाथन मीजर के स्पर्म डोनेशन पर लगाया बैन?

जोनाथन मीजर ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि उनके स्पर्म डोनेशन को दर्शाते हुए बिना वजह तमाशा और परेशानी खड़ी कर दी गई है। बता दें, पिछले साल कोर्ट ने उन पर स्पर्म डोनेट करने से बैन इसलिए लगाया था क्योंकि सौतेले भाई-बहनों के बढ़ते नेटवर्क के कारण काफी नुकसान हो सकता था। वैसे भी वहां के कानून के मुताबिक, स्पर्म डोनर को महज 12 परिवारों में ज्यादा से ज्यादा 25 बच्चों तक सीमित रखा गया है। जबकि जोनाथन 550 बच्चों के पिता बन चुके थे, जिसके चलते उनकी स्पर्म डोनेशन एक्टिविटीज को बंद करने के लिए न सिर्फ कोर्ट ने आदेश दिया बल्कि भारी जुर्माना लगाने की धमकी दी थी।

Open in App