खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर फिल्मेकर Eleanor Coppola का निधन, डॉक्यूमेंट्री बनाकर जीता था एमी अवॉर्ड

Eleanor Coppola Passes Away: एमी विजेता फिल्म निर्माता और फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की पत्नी एलेनोर कोपोला का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन की जानकारी परिवार ने एक बयान के जरिए दी है। इस दुखद खबर के आने से पूरी हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
09:19 AM Apr 13, 2024 IST | Jyoti Singh
Eleanor Coppola Passes Away
Advertisement

Eleanor Coppola Passes Away: हॉलीवुड राजवंश की कुलमाता और मशहूर डायरेक्टर रहीं एलेनोर कोपोला (Eleanor Coppola Death) का निधन हो गया है। उन्होंने 87 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दें कि एलेनोर अमेरिकन फिल्म डायरेक्टर फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की पत्नी थीं। उनके निधन की जानकारी परिवार ने एसोसिएटेड प्रेस को दिए एक बयान में दी है। बयान में कहा गया कि एलेनोर कोपोला का निधन शुक्रवार को कैलिफोर्निया के रदरफोर्ड स्थित उनके घर पर हुआ है। इस दुखद खबर के आने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

Advertisement

80 साल में की थी फीचर फिल्म डायरेक्ट

बता दें कि फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की पत्नी और डायरेक्टर एलेनोर कोपोला को डॉक्यूमेंट्री हार्ट्स ऑफ डार्कनेस: ए फिल्ममेकर्स एपोकैलिप्स के निर्देशन के लिए एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 80 साल की उम्र में अपनी पहली फीचर फिल्म का निर्देशन किया था। एलेनोर के परिवार में उनकी बेटी सोफिया कोपोला फेमस निर्देशक, निर्माता और ऑस्कर विनर फिल्म की राइटर रही हैं। उनके बेटे रोमन कोपोला भी ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म के लेखक रह चुके हैं।

एलेनोर कोपोला के पति और मशहूर डायरेक्टर फ्रांसिस फोर्ड कोपोला भी पांच बार ऑस्कर विनिंग फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलेनोर के बड़े बेटे और एक्टर जियान-कार्लो कोपोला की 1986 में 22 साल की उम्र में एक हादसे में मौत हो चुकी थी।

Advertisement

इस तरह डायरेक्शन में आजमाया हाथ

गौरतलब है कि एलेनोर कोपोला ने साल 2016 में 80 साल की उम्र में डायने लेन अभिनीत एक रोमांटिक कॉमेडी 'पेरिस कैन वेट' में अपनी कहानी की शुरुआत की थी। साल 2020 में उनकी 'लव इज लव इज लव' रिलीज हुई। उन्होंने शुरुआत में 'पेरिस कैन वेट'  लिखने का फैसला लिया था। हालांकि पति फ्रांसिस फोर्ड कोपोला के कहने पर उन्होंने डायरेक्शन में हाथ आजमाया। वह सफल डायरेक्टर रही हैं। उनका निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है।

यह भी पढ़ें: बिन ब्याही मां बनी एक्ट्रेस को मैरिज प्रपोजल, सुसाइड की कोशिश; Satish Kaushik की जिंदगी के 5 सच

Advertisement
Tags :
Hollywood newsSpecial Storytop News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement