whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जया प्रदा फरार घोषित, MP-MLA कोर्ट के आदेश पर ढूंढ रही पुलिस, 7 बार जारी हुए वारंट

Jaya Prada News: फिल्म एक्ट्रेस और रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा को रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फरार घोषित करते हुए पुलिस को उन्हें ढूंढने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने कहा है कि रामपुर के पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में एक टीम का गठन करें और जया प्रदा को गिरफ्तार कर सुनवाई की अगली तारीख छह मार्च को अदालत में पेश करे।
07:45 PM Feb 27, 2024 IST | Jyoti Singh
जया प्रदा फरार घोषित  mp mla कोर्ट के आदेश पर ढूंढ रही पुलिस  7 बार जारी हुए वारंट
Jaya Prada. Photo Credit- Instagram

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा (Jaya Prada) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक्ट्रेस को रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फरार घोषित कर दिया है। कोर्ट ने एक्ट्रेस को ढूंढ कर उन्हें छह मार्च को अदालत में पेश करने के आदेश जारी किए हैं। कोर्ट ने यह कार्यवाही चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में लगातार गैर हाजिर होने के चलते की है। बता दें कि साल 2019 में लोकसभा आम चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ आचार संहिता के दो मामले दर्ज हुए थे। मामले की सुनवाई रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने मंगलवार को एक्ट्रेस जया प्रदा को 'फरार' घोषित किया है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि अभिनेत्री जया प्रदा पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोल लगा था। इस मामले में उनके खिलाफ दो मुकदमे कैमरी और स्वार रामपुर थाने में दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Bunty Bains, जिन पर हुआ जानलेवा हमला, Sidhu Moose Wala से था खास कनेक्शन

कई बार जारी हो चुका समन

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी के मुताबिक, रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा के खिलाफ दोनों मामले में विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने कई बार समन जारी किया है। हालांकि पूर्व सांसद ने हर बार समन को नजरअंदाज कर दिया और कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं। इसके बाद पुलिस ने जया प्रदा के खिलाफ अलग-अलग तारीखों पर सात बार गैर जमानती वारंट जारी किया। इसके बावजूद रामपुर पुलिस उन्हें कोर्ट में हाजिर करने में नाकामयाब रही।

कोर्ट ने अपनाया सख्त रुख

उधर, रामपुर पुलिस ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा है कि पूर्व सांसद जया प्रदा खुद को बचाने की कोशिश में लगी हुई हैं। उनके सभी माबाइल नंबर भी लगातार बंद आ रहे हैं। तिवारी ने आगे बताया कि पूर्व सांसद के इस बर्ताव को देखते हुए न्यायाधीश शोभित बंसल ने उनके खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और जया प्रदा को फरार घोषित कर दिया है।

कोर्ट ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में एक टीम का गठन करने का आदेश जारी किया है और जया प्रदा को गिरफ्तार कर सुनवाई की अगली तारीख छह मार्च को अदालत में पेश करने को कहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो