whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'चाइनीज दिखने वाला अभिनेता बुलाते हैं', Alia Bhatt की फिल्म के मेकर्स से पंगा लेकर मणिपुर एक्टर ने दिखाया 'जिगरा'

Bijou Thaangjam Exclusive on Alia Bhatt Movie Jigra Makers: आलिया भट्ट की फिल्म 'जिगरा' को लेकर हाल ही में मणिपुर के एक्टर बिजोऊ थांगजम ने बड़ा दावा किया था, जिसके बाद अब अभिनेता ने न्यूज 24 से बातचीत कर पूरे मुद्दे पर बात की है।
09:01 PM Oct 15, 2024 IST | Himanshu Soni
 चाइनीज दिखने वाला अभिनेता बुलाते हैं   alia bhatt की फिल्म के मेकर्स से पंगा लेकर मणिपुर एक्टर ने दिखाया  जिगरा
Bijou Thaangjam Exclusive on Alia Bhatt Movie Jigra Makers

Bijou Thaangjam Exclusive on Alia Bhatt Movie Jigra Makers: आलिया भट्ट की फिल्म 'जिगरा' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में रही। 'जिगरा' को मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं। इसी बीच फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी शुरुआत करने में असफल रही। अब मणिपुर के रहने वाले एक्टर बिजोऊ थांगजम ने फिल्म के निर्माताओं पर बड़ा आरोप लगाया है। इसी को लेकर एक्टर ने न्यूज 24 के साथ एक्सक्लुसिव बातचीत की जिस दौरान उन्होंने कई बातें बताई।

Advertisement

बिजोऊ का फिल्म के मेकर्स पर आरोप

'जिगरा' की रिलीज के बाद एक्टर बिजोऊ थांगजम का नाम अब विवादों में घिर गया है। दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए फिल्म के मेकर्स की जमकर आलोचना की थी। उन्होंने मेकर्स के बर्ताव पर कई सवाल उठाए थे। बिजोऊ के मुताबिक वो इस फिल्म में एक अहम भूमिका निभाने के लिए लॉक हुए थे, लेकिन कई महीनों तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। इसके चलते उनके हाथ से दूसरे प्रोजेक्ट्स भी फिसल गए।

Advertisement

इस विवाद के बाद अलिया भट्ट के फैंस ने बिजोऊ पर कई नस्लीय टिप्पणियों का निशाना बनाया। अब बिजोऊ ने न्यूज 24 से खास बातचीत में उन चुनौतियों के बारे में बताया जिनका सामना उन्हें बड़े प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ बोलने के लिए करना पड़ा। उन्होंने कहा कि 'अगर मुझे काम खोने का डर होता, तो मैं कभी भी उनके खिलाफ नहीं बोलता। आत्म-सम्मान की कीमत पर मैं काम नहीं कर सकता।'

Advertisement

'नॉर्थ-ईस्ट एक्टर्स के साथ भेदभाव'

बिजोऊ ने बातचीत करते हुए बताया कि ये दिक्कत सिर्फ 'जिगरा' से ही जुड़ी हुई नहीं है, बल्कि नॉर्थ-ईस्ट एक्टर्स के साथ हमेशा ही ऐसा होता है। उन्होंने कहा, 'कास्टिंग के मामले में हमें हमेशा ऐसा महसूस कराया जाता है जैसे हमपर कोई एहसान किया जा रहा है।' उन्होंने बताया कि कास्टिंग एजेंसियों के लोग अक्सर उन्हें 'चाइनीज दिखने वाला अभिनेता' या 'नेपाली दिखने वाला अभिनेता' कहकर बुलाते हैं, जो कि बहुत अपमानजनक है।

अभिनेता ने ये भी कहा कि सेट पर भेदभाव का सामना भी करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि 'किसी भी सामान्य व्यक्ति को स्टूडियो में आने की इजाजत होती है, लेकिन हमें ये साबित करना पड़ता है कि हम प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं। ये अपमानजनक है।'

'जिगरा' विवाद पर बिजोऊ ने क्या कहा?

'जिगरा' विवाद को लेकर एक्टर ने साफ किया कि उनका कोई इरादा किसी को बदनाम करने का नहीं था। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि मेरा पोस्ट वायरल हो जाएगा। मैं सिर्फ अपने अनुभव साझा कर रहा था।' बिजोऊ ने बताया कि वो अलिया भट्ट की वजह से इस फिल्म में काम करना चाहते थे क्योंकि वो एक्ट्रेस के फैन हैं। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने पहले इस मुद्दे पर क्यों नहीं बात की, तो उन्होंने कहा कि वो फिल्म के प्रति नेगेटिविटी नहीं फैलाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: Baba Siddiqui के Funeral से गुस्से में बाहर आए Manish Paul, अंदर जाने को लेकर हुआ विवाद?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो