चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का हुआ निधन, इंडस्ट्री में पसरा मातम

Popular Actor Dwarakish Passed Away: साउथ इंडस्ट्री से अभी-अभी एक बुरी खबर सामने आई है। एक मशहूर एक्टर का निधन हो गया है। हर कोई ये खबर सुनकर सदमे में है। किसी के लिए भी इस बात पर यकीन कर पाना कठिन हो रहा है कि इतने दिग्गज कलाकार अब हमारे बीच नहीं रहे। सभी लोग एक्टर को याद कर भावुक हो रहे हैं।
01:52 PM Apr 16, 2024 IST | Ishika Jain
मशहूर एक्टर का निधन, दुख में डूबे फैंस मना रहे मातम
Advertisement

Popular Actor Dwarakish Passed Away: साउथ इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी खबरें सामने आ रही हैं। आज सुबह ही पद्मश्री से सम्मानित मशहूर संगीतकार और गायक के जी जयन (KG Jayan) का निधन हुआ है। अभी फैंस सिंगर के निधन के सदमे से उबर भी नहीं पाए थे कि अब एक मशहूर एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के निधन की खबर सामने आ गई है। ऐसा लग रहा है जैसे साउथ इंडस्ट्री को किसी की नजर लग गई है और एक-एक कर कई दिग्गजों की जान जा रही है। इंडस्ट्री पर मौत का साया मंडरा रहा है और हर तरफ सिर्फ गम ही गम छा गया है।

Advertisement

दो दशकों तक हिट फिल्मों की लगाई झड़ी

बता दें, अब जिस एक्टर ने इस दुनिया को अलविदा कहा है उन्होंने 100 से भी अधिक फिल्मों में किया काम था। ये हस्ती कोई और नहीं बल्कि बंगल शामा राव द्वारकानाथ (Bungle Shama Rao Dwarakanath) हैं जिन्हें द्वारकिश (Dwarakish) के नाम से भी जाना जाता है। ये कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री का वो कामयाब चेहरा थे जिन्हें वहां हर कोई जानता है। इस मल्टी टैलेंटेड पर्सनालिटी ने छोटे-मोटे रोल्स कर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। बाद में उन्होंने प्रोड्यूसर बनकर ऐसी फिल्में दीं कि अगले दो दशकों तक बॉक्स ऑफिस पर धमाका मच गया। उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी थी।

दिल का दौरा पड़ने से निधन

द्वारकिश ने करीब 100 फिल्मों में एक्टिंग और लगभग 50 फिल्मों में बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया था। द्वारकिश की USP की थी उनकी कॉमेडी फिल्में, जिनमें उन्हें खूब पसंद किया जाता था। वो अपनी कॉमिक टाइमिंग के चलते सुपरस्टार बन गए थे लेकिन आज यानी मंगलवार को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सबको हंसाने वाले आज फैंस की आंखों में आंसू छोड़ गए हैं। 81 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Padma Shri से सम्मानित मशहूर सिंगर का हुआ निधन, म्यूजिक इंडस्ट्री पर छाए गम के बादल

पॉलिटिशंस दे रहे श्रद्धांजलि

अब इस पॉपुलर एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के निधन से इंडस्ट्री सदमे में चली गई है। उनके परिवार के साथ फैंस भी दुखी दिखाई दे रहे हैं। बता दें, इस दुखद खबर सुनते ही लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार (D.K. Shivakumar) ने एक ट्वीट कर एक्टर की मौत पर दुख जताया है और उनके परिवार के लिए प्रार्थना की है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (H. D. Kumaraswamy) ने एक्टर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि 'मुझे अनुभवी कन्नड़ एक्टर श्री द्वारकीश के निधन पर गहरा दुख हुआ। न सिर्फ एक कलाकार के रूप में बल्कि एक निर्माता और निर्देशक के रूप में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में उनकी सेवा भूली नहीं जा सकती।'

Advertisement
Tags :
popular actor deathsouth actor deathsouth director death
Advertisement
Advertisement