खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हादसा या साजिश? 22 साल बाद उठेगा सच से पर्दा, आ रही है 'गोधरा कांड' की कहानी

Godhra: Accident Or Conspiracy: मोस्ट अवेटेड फिल्म गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी के रिलीज होने में अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। जी हां, जल्द ही ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी। बता दें कि फिल्म को मार्च में रिलीज किया जाना था, लेकिन इसे पोस्टपोन कर दिया गया था।
02:21 PM Jun 13, 2024 IST | Nancy Tomar
Godhra: Accident Or Conspiracy
Advertisement

Godhra: Accident Or Conspiracy: हिंदी सिनेमा ने कई बार पर्दे पर रियल लाइफ को दिखाया है। कई बार सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में बनाई गई हैं। जब भी कोई सच्ची घटना पर्दे पर आई है, तो उसे लोगों ने खूब पसंद किया है। अब एक बार फिर से बड़े पर्दे पर ऐसा ही कुछ होने वाला है। जी हां, फिल्म 'गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी' जल्द ही रिलीज होने वाली है। ऐसे में इस फिल्म के लिए लोगों में एक्साइटमेंट और भी बढ़ गई है।

Advertisement

22 साल बाद उठेगा सच से पर्दा

फिल्म डायरेक्टर एम.के. शिवाक्ष की अपकमिंग फिल्म 'गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी' कभी ना भूलने वाली एक दर्दनाक घटना से पर्दा उठाएगी। जी हां, एम.के. शिवाक्ष ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है, जो एक वीडियो पोस्ट है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए डायरेक्टर ने लिखा है कि हादसा या साजिश गोधरा, 22 साल बाद सच से पर्दा उठने जा रहा है। 2002 की दुखद घटना के पीड़ितों की वास्तविक कहानी 12 जुलाई 2024 को रिलीज होगी। यह फिल्म न्याय के लिए पीड़ितों की लड़ाई की दर्दभरी कहानी को दिखाएगी।

27 फरवरी 2002 को हुए हादसे की कहानी

सामने आए इस लेटेस्ट वीडियो की बात करें तो इसमें सारी चीजें फोटो के जरिए दिखाई गई हैं। हालांकि वीडियो का वॉइस ओवर लोगों का दिल छू रहा है। वीडियो में आवाज आती है कि 27 फरवरी 2002 को एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने पूरे देश को दहला दिया। एक सवाल जो आज भी सबके जहन में है क्या ये हादसा था या साजिश? और इसके बाद वॉइस ओवर में आगे की बात पूरी की जाती है।

Advertisement

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

बता दें कि इसके पहले फिल्म का टीजर रिलीज किया जा चुका है, जो लोगों को खूब पसंद आया था। वहीं, इस फिल्म की रिलीज डेट में भी बदलाव हुआ है। पहले ये फिल्म 1 मार्च 2024 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर इसमें बदलाव हुआ और अब ये फिल्म 12 जुलाई 2024 को रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म के स्टार्स की बात करें तो इसमें रणवीर शौरी, मनोज जोशी, हितु कनोडिया, डेनिसा घुमरा, गणेश यादव , मकरंद शुक्ला और राजीव सुरती जैसे कई एक्टर्स नजर आने वाले हैं।

क्या है फिल्म की कहानी?

अगर इस फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म के पुराने टीजर के अनुसार, इसके शुरू में एक जलती हुई ट्रेन (साबरमती एक्सप्रेस) की भयावह तस्वीरें दिखाई जाती हैं। यह जलती हुई ट्रेन गोधरा कांड की काली छायों को उजागर कर रही है। इस वीडियो में कहा जाता है कि गुजरात दंगों का सत्य जानना है तो उसके लिए कार सेवकों की हत्या की कॉन्सपिरेसी को हमें समझना ही होगा। अभिनेता रणवीर शौरी वकील के किरदार में नजर आते हैं और कहते हैं कि साबरमती एक्सप्रेस में हुई घटना एक एक्सीडेंट थी, यह कोई कॉन्सपिरेसी नहीं थी।

यह भी पढ़ें- IMAX फॉर्मेट क्या? जिसमें रिलीज होगी Kalki 2898 AD, साधारण मल्टीप्लेक्स स्क्रीन से कैसे होता है अलग?

Advertisement
Tags :
Godhra: Accident Or Conspiracy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement