whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नेशनल अवॉर्ड फिल्ममेकर Harikumar कौन? जिनका कैंसर से निधन, सिनेमा जगत में मातम

Malayalam Filmmaker Harikumar Passes Away: मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह पिछले लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। 6 मई, सोमवार को आखिर वो कैंसर से जंग हार गए और उनका निधन हो गया। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में गम के बादल छा गए हैं।
07:31 AM May 07, 2024 IST | Jyoti Singh
नेशनल अवॉर्ड फिल्ममेकर harikumar कौन  जिनका कैंसर से निधन  सिनेमा जगत में मातम
Malayalam Filmmaker Harikumar Died.

Malayalam Filmmaker Harikumar Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री से सोमवार को दिल तोड़ने वाली खबर आई जिसने कर किसी की आंखों को नम कर दिया। मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। इस खबर के आते ही पूरे मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि हरिकुमार पिछले लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। आखिर वो इस जंग से हार गए और सोमवार को इलाज के दौरान उन्होंने तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। आइए जानते हैं कि कौन थे हरिकुमार और उनकी फिल्मों के बारे में जिसने उन्हें दो बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित कराया था।

कौन थे फिल्ममेकर हरिकुमार?

फिल्ममेकर हरिकुमार मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1981 में फिल्म 'अंबल पूवु' से की थी। ये मलयालम फिल्म थी जिसका डायरेक्शन करने के बाद हरिकुमार चर्चा में आ गए थे। अपने पूरे करियर में उन्होंने कई दिग्गज लेखकों के साथ काम किया था। साल 1994 में उन्हें फिल्म 'सुकृतम' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उनकी आखिरी फिल्म 'ऑटोरिक्शाकारंते भार्या' थी जो साल 2022 में रिलीज हुई थी।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

फिल्ममेकर हरिकुमार के निधन पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त किया है। एक पोस्ट के जरिए उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'हरिकुमार मॉलीवुड इंडस्ट्री के खास थे। उन्होंने मेन स्ट्रीम और आर्टिस्ट इंडस्ट्री के लिए काफी महत्वपूर्ण काम किया है। अपने 40 साल के करियर में उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट किया जिसे हमेशा याद किया जाएगा।' इसके अलावा फैंस भी फिल्ममेकर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

जूरी सदस्य रह चुके थे हरिकुमार

गौरतलब है कि फिल्ममेकर हरिकुमार साल 2005-2008 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड के जूरी सदस्य रहे थे। अपने पूरे करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में बनाई थीं। उनका जाना सिनेमा जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनका अंतिम संस्कार आज मंगलवार की शाम को किया जाएगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को जनता दर्शन के लिए रखा जाएगा। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो