whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'हैरी पॉटर' एक्ट्रेस के साथ हुआ बड़ा हादसा, इस वजह से चल नहीं पा रहीं, अभिनेत्री हो गईं दिव्यांग

Miriam Margoyles on Health: हैरी पॉटर फेम एक्ट्रेस मिरियम मार्गोलिस ने पिछले साल एक बड़ी सर्जरी कराई थी जिसकी वजह से अब वो अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी परेशान हैं। मिरियम ने एक इंटरव्यू में अपनी हेल्थ को लेकर अपडेट दिया है।
02:19 PM Jul 31, 2024 IST | Himanshu Soni
 हैरी पॉटर  एक्ट्रेस के साथ हुआ बड़ा हादसा  इस वजह से चल नहीं पा रहीं  अभिनेत्री हो गईं दिव्यांग
Miriam Margoyles Health Update

Miriam Margoyles Health Update: हैरी पॉटर फेम एक्ट्रेस मिरियम मार्गोलिस ने ऑपरेशन के बाद जिंदगी में हुए बदलावों को लेकर अब बात की है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि कैसे एक ऑपरेशन ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी है। उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें अब चलने में काफी परेशानी होती है। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले साल ऑपरेशन के बाद अपने जीवन में गंभीर बदलाव न करने का उन्हें अफसोस है।

इस वजह से मिरियम की हेल्थ पर बुरा असर

दरअसल पिछले साल 83 साल की एक्ट्रेस ने ओपन-हार्ट सर्जरी से बचने के लिए ट्रांसकैथेटर महाधमनी वाल्व प्रतिस्थापन ऑपरेशन कराया था। इसके बाद मिरियम मार्गोलिस ने ज्यादा आराम नहीं किया, जिसकी वजह से उनकी हेल्थ पर लगातार बुरा असर पड़ता रहा।

हैरी पॉटर अभिनेत्री ने इसी के साथ ही खुलासा किया कि अब वो एक विकलांग के रूप में पंजीकृत हैं और पीठ की समस्या के कारण उन्हें व्हीलचेयर पर ही रहना पड़ता है। क्योंकि वो खुद से चल भी नहीं पा रही हैं तो उन्हें ऐसा लगता है कि वो जिंदगी में अब कुछ नहीं कर पाएंगी।

Miriam Margoyles Health Update

Miriam Margoyles Health Update

एक्ट्रेस को हुआ स्पाइनल स्टेनोसिस

मिरियम ने बताया कि स्पाइनल स्टेनोसिस, तब होता है जब रीढ़ की हड्डी के आसपास की जगह बहुत संकरी हो जाती है और तंत्रिकाओं पर दबाव पड़ता है, इसी वजह से उन्हें व्हीलचेयर पर रहना पड़ता है क्योंकि वो खुद से चल-फिर नहीं पातीं।

मिरियम ने कहा- ‘मैं बहुत अच्छी तरह से नहीं चल सकती, और मैं पंजीकृत विकलांग हूं, इसलिए मैं सभी प्रकार की सहायता का उपयोग करती हूं। मेरे पास दो छड़ियां और एक वॉकर है जिसका इस्तेमाल मैं कम ही करती हूं। मेरे पास एक मोबिलिटी स्कूटर भी है, जो बहुत मजेदार है।’

टीवी शोज में किया काफी काम

मिरियम ने अब तक टेलीविजन में काफी काम किया है जिसमें कई टीवी शोज शामिल हैं। 'कॉल द मिडवाइफ' में मदर मिल्ड्रेड की भूमिका में अभिनेत्री ने खूब नाम कमाया है। लेकिन मिरियम को इस बात का अफसोस है कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपनी जीवनशैली में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा थी कि वो अपने वजन पर काबू पा लेतीं और ऐसा न कर पाने की वजह से उन्हें बहुत दुख होता है।

बढ़ती उम्र से परेशान हैं एक्ट्रेस

मिरियम ने अपनी बढ़ती उम्र के डर को भी उजागर किया है और कहा है कि उन्हें चिंता है कि जब उनका स्वास्थ्य खराब हो जाएगा तो वो खुद की देखभाल भी नहीं कर पाएंगी और ना ही किसी को देखभाल करने के लिए हायर कर पाएंगी। एक्ट्रेस अपने काम के अलावा कैमियो पर प्रशंसकों के लिए वीडियो भी बनाती हैं, जहां वो एक विशेष ग्रीटिंग क्लिप के लिए काफी मोटा पैसा चार्ज करती हैं।

आपको बता दें मिरियम मार्गोलिस  का जन्म 18 मई 1941 को हुआ था। वो एक ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री हैं, जिन्होंने हैरी पॉटर एंड द चैंबर ऑफ सीक्रेट्स के फिल्म रूपांतरण में प्रोफेसर पोमोना स्प्राउट की भूमिका निभाई और हैरी पॉटरएंड द डेथली हैलोज़: पार्ट 2 में भी यही भूमिका निभाई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो