whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

581 अरब की कमाई कर चुकी है एक फिल्म, 8 पार्ट में छोटे से लेकर बड़े तक हर किसी को बनाया दीवाना

Harry Potter: एक फिल्म, आठ पार्ट, बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी की पंसद... कमाई 581 अरब... आखिर कौन-सी फिल्म ऐसी है, जिसके हर एक पार्ट ने सफलता हासिल की।
12:28 PM Oct 19, 2024 IST | Nancy Tomar
581 अरब की कमाई कर चुकी है एक फिल्म  8 पार्ट में छोटे से लेकर बड़े तक हर किसी को बनाया दीवाना
Harry Potter

Harry Potter: हिंदी से लेकर हॉलीवुड तक की कई फिल्में ऐसी हैं, जिन्होंने कमाई के मामले में हद की कर दी। जी हां, कुछ-कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनका बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई दीवाना होता है। आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बता रहे हैं, जिसने ना सिर्फ अरबों की कमाई की बल्कि हर किसी का दिल भी जीता। आइए जानते हैं इस फिल्म के बारे में...

Advertisement

2001 में रिलीज हुई थी फिल्म

दरअसल, हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 16 नवंबर 2001 को रिलीज हुई जादुई दुनिया पर आधारित हॉलीवुड फिल्म 'हैरी पॉटर' है। इस फिल्म के आठ पार्ट्स हैं और इसने छप्परफाड कमाई की है। किसी फिल्म के इतने पार्ट बने हो और सब के सब सफल हो, बहुत कम ऐसा देखने को मिलता है, लेकिन ऐसा हुआ है।

बच्चे से लेकर बड़ों को भी पसंद

'हैरी पॉटर' वो फिल्म है, जिसका हर एक पार्ट बच्चे से लेकर बड़े तक सबको बेहद पसंद है। हर कोई इस फिल्म पर खूब प्यार लुटाता है और इसे पसंद करता है। ये एक ऐसी फिल्म है, जिसे फैंस आज भी ओटीटी पर देखना पसंद करते हैं और इसकी किताबें पढ़ते हैं। इस फिल्म की कहानी जादुई है, जिसमें हैरी नाम का एक बच्चा होता है और उसके पेरेंट्स भी मैजिशियन होते हैं, लेकिन उनका निधन हो जाता है।

Advertisement

फिल्म के 8 पार्ट

इस फिल्म का हर एक पार्ट अपने आपमें बहुत कुछ कहता है और दर्शकों को खूब पसंद आता है। अगर 'हैरी पॉटर' के हर एक पार्ट की बात करें तो इसने बेहद कमाल की कमाई की है। फिल्म के पहले पार्ट का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ग्रॉस 317.58 मिलियन डॉलर का हुआ था।

Advertisement

फिल्म ने की धमाकेदार कमाई

इसके साथ ही अगर इस फिल्म के दूसरे पार्ट की बात करें को इसने 261.99 मिलियन डॉलर का ग्रॉस कलेक्शन किया था। फिल्म के तीसरे पार्ट ने 249.36 मिलियन डॉलर की कमाई की थी और इस फिल्म के चौथे पार्ट ने 290.01 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था।

ओटीटी पर मौजूद है फिल्म

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म के 5वें पार्ट ने 292.00 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। हैरी पॉटर के 6वें पार्ट ने 301.96 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। फिल्म के सातवें पार्ट ने 295.98 मिलियन डॉलर और आठवें पार्ट ने 381.01 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था। बता दें कि इस फिल्म के सभी पार्ट्स अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध हैं, जिसे आप आज भी कभी भी कहीं भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सलमान की तरह इस यूट्यूबर को 220 बार मिली धमकी, Dhruv Rathee के फैंस पर लगे आरोप

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो