whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Heeramandi Anyalsis: संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज के वो 5 सीन जो हजम नहीं होंगे

Heeramandi Characters Review: संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। दर्शकों के अब तक मिले रिस्पांस के हिसाब से देखा जाए तो इस सीरीज को मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं। ऐसे में हम आपको सीरीज के 5 सीन से रूबरू कराएंगे जो आपके गले भी नहीं उतरेंगे।
02:29 PM May 03, 2024 IST | Jyoti Singh
heeramandi anyalsis  संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज के वो 5 सीन जो हजम नहीं होंगे
Heeramandi Characters Review.

Heeramandi Characters Review: बड़े-बड़े सितारों से सजी Heeramandi: The Diamond Bazaar को देखने के बाद समझ आ गया कि क्यों संजय लीला भंसाली को इस वेबसीरीज के लिए आलोचकों से ज्यादा तारीफ नहीं मिली। जबरदस्त डायलॉग्स और भव्य सेट और शान-ओ-शौकत को इस वेबसीरीज की यूएसपी कहा जा सकता है, लेकिन वेबसीरीज में कुछ ऐसे सीन हैं, जो सच में हजम ही नहीं हो पाते। एक नजर मुख्य किरदार और ऐसे सीन पर...

मनीषा कोईराला हीरो या विलेन

Heeramandi The Diamond Bazaar की मुख्य किरदार मल्लिकाजान यानि मनीषा कोईराला के बारे में पूरी वेबसीरीज में यह नहीं पता चल पाता कि वे मुख्य हीरो हैं या विलेन। जहां एक ओर उनकी ओर से 9 साल की बच्ची को बेचना, मामूली गलती पर आलमजेब की किताबें बाहर फिंकवा देना, शाही महल में लाजो की असामयिक मौत पर चुप्पी साधना, सुल्तान को जेल भिजवाना, समां को एक साथ दो लोगों को बेच देना, आलमजेब की नथ उतारने पर जोर देना जहां उसके किरदार में नेगेटिव शेड लेकर आते हैं। वहीं, हीरामंडी की औरतों का स्टैंड लेना, आलमजेब को जेल से छुड़वाने के लिए पुलिस कर्मचारियों से खुद का रेप करवाना, तवायफ बेटी की शादी तय करना और देश की आजादी के लिए हीरामंडी से शुरू हुई बगावत को लीड करना उसके पॉजिटिव काम हैं।

ऐसे सीन केवल पर्दे पर संभव है

मल्लिका जान

मल्लिका जान एक सीन में पुलिस अफसर की जबरदस्त बेइज्जती करती है। बाद में दिखाया गया है कि वही पुलिस अफसर एक सीन में मल्लिका जान के बग्गी चालक सुलतान को जेल में डालने के बाद कहता है कि तुम्हे मल्लिका जान ने जेल में डाला हैं। यह वही पुलिस अफसर है जो मल्लिका जान को थाने आने पर बेइज्जती का बदला लेता है और उसका रेप करवाता है।

यह भी पढ़ें: Heeramandi के बाद क्या रियल पॉलिटिक्स में उतरेंगी Sonakshi Sinha? जानें एक्ट्रेस ने क्या दिया जवाब

उस्ताद जी

वेबसीरीज में चलते-फिरते रेडियो की भूमिका निभा रहे किन्नर किरदार उस्ताद जी के कुछ सीन में समझ से बाहर है। काफी साल से शाही महल का नमक खा रहे उस्ताद जी अचानक फरीदन के आने पर मल्लिका जान के दुश्मन बन जाते हैं और वहां की सारी चुगली फरीदन के पास करते हैं। बाद में वह फिर मल्लिकाजान के लिए काम करने लगते हैं।

शमां

शाही महल की शमां नाम की नौकरानी, जोकि आलमजेब की पक्की सहेली है, से शादी करने के लिए सुल्तान पैसे जमा करने के लिए जुआ खेलता और जीतता है। एक सीन में दिखाया गया है कि मल्लिकाजान शमां को 10 हजार रुपये में बेच देती है। यहां यह सोचने लायक बात है कि नौकरानियां मेहनत करती और मेहनताना लेती हैं, लेकिन नौकरानियां बिक सकती हैं, यह इस वेबसीरीज में देखने को मिला।

इकबाल

इकबाल मल्लिकाजान की बग्गी का ड्राइवर है, जिसे मल्लिकाजान जेल भेज देती है। बाद में उसे पता चलता है कि मल्लिका जान ने ही उसकी प्रेमिका को दो लोगों को बेचा था। वो गुस्से से पागल हो जाता है और उसके बाद वह वेबसीरीज में नजर ही नहीं आता।

पुलिस अफसर

मुख्य विलेन किरदार एक पुलिस अफसर का दिखाया गया है, जो मल्लिकाजान से बेइज्जती का बदला लेने के लिए उसे थप्पड़ मारता है, रेप करवाता है। सोनाक्षी सिन्हा के साथ हमबिस्तर होता है। आलमजेब के होने वाले पति को मार डालता है। हजम वो सीन नहीं होता कि वो गर्भवती आलमजेब, जोकि पहले भी उसकी जेल में बंद रही है, को हमबिस्तर होने के लिए बुलाता है, वही उसे गोली मार देती है।

फरीदन

जैसे महाभारत में द्रोपदी के चीरहरण को मुख्य घटना बताया गया था, वहीं हीरामंडी में फरीदन यानि सोनाक्षी सिन्हा का किरदार भी ऐसा ही दिखाया है। 15 साल बाद अचानक प्रकट होकर सोनाक्षी हर मामले में मनीषा से भारी पड़ती दिखाई दी। क्लाइमेक्स तब आता है, तब जब फरीदन के चुगली करने से पुलिस अफसर आलमजेब को गिरफ्तार करता है। एक सीन में दिखाया है कि जब फरीदन अमरूद कोठी में आलमजेब से मिलने जाती है तो उसे सारे अहम कागजात खुले में पड़े मिलते हैं, अरे ऐसे कागजात खुले में कौन रखता है, जो आपको मौत की सजा दिलवा सकते हैं और जब फरीदन उन्हें देखती है तो आलमजेब कहां होती है। यह बिल्कुल समझ से बाहर है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो