होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Hema Malini की इकलौती फोटो, जिसमें सौतन के साथ दिखीं एक्ट्रेस, 44 साल में कभी नहीं की बात

Hema Malini And Prakash Kaur Rare Photo: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर पब्लिक इवेंट में आज तक एक-दूसरे से नहीं मिले हैं। इस बीच दोनों की एक थ्रोबैक तस्वीर सामने आई है, जिसमें दोनों को साथ देखा जा सकता है।
12:46 PM Oct 16, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Hema Malini And Prakash Kaur Rare Photo: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर आज हम आपको उनकी थ्रोबैक तस्वीर दिखाएंगे जिसमें एक्ट्रेस अपनी सौतन और धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ नजर आ रही हैं। जाहिर है कि हेमा मालिनी से शादी करने से पहले धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर के साथ हुई थी। एक्टर ने कथित तौर पर धर्म बदलकर ड्रीम गर्ल के साथ दूसरी शादी रचाई थी।

Advertisement

कहा यह भी जाता है कि धर्मेंद्र ने पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। एक्टर से शादी करने के बाद से हेमा मालिनी और प्रकाश कौर ने एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखी। दोनों ने न तो कभी आपस में बात की और न ही कभी एक-दूसरे के सामने आईं। आज हेमा मालिनी के जन्मदिन पर उनकी थ्रोबैक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों सौतन को साथ में देखा जा सकता है।

आजतक एक-दूसरे से नहीं की बात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमा मालिनी और प्रकाश कौर के बीच 44 साल से अनकही कोल्ड वार चल रही है। हेमा मालिनी ने आज तक धर्मेंद्र के घर में कदम नहीं रखा। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उनका इरादा कभी भी किसी को परेशान करने वाला नहीं रहा है। वो उससे खुश थीं, जो शादी के बाद उन्हें धर्मेंद्र से मिला था।

Advertisement

हेमा मालिनी ने कहा था कि वो धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बारे में कोई बात नहीं करती हैं लेकिन उनका काफी सम्मान करती हैं। इस बात का जिक्र पत्रकार-फिल्म निर्माता राम कमल मुखर्जी द्वारा लिखित बायोग्राफी 'हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में किया गया है।

यह भी पढ़ें: 

कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं हेमा मालिनी

'हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में हेमा मालिनी का धर्मेंद्र के घर न जाने की वजह का खुलासा करते हुए लिखा गया है, 'धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों ईशा और अहाना के लिए जो किया है, मैं उससे खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका को वैसे ही निभाया है, जैसे एक पिता करता है। मुझे लगता है कि मैं इससे खुश हूं। मैं आज एक कामकाजी महिला हूं और अपनी गरिमा बनाए रखने में सक्षम हूं। मैंने अपनी जिंदगी को कला और संस्कृति के लिए समर्पित कर दिया है।'

सार्वजनिक रूप से कभी नहीं मिलीं

बता दें कि धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा मालिनी अपनी सौतन प्रकाश कौर से सार्वजनिक रूप से आज तक नहीं मिली हैं। इस बीच उनकी एक फोटो जरूर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों को साथ देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमा मालिनी ने एक बार बताया था कि धरमजी से शादी करने से पहले उनकी मुलाकात प्रकाश कौर से हुई थी।

वहीं उनकी बेटी ईशा देओल भी अपनी सौतेली मां से मिली हैं। यही नहीं ईशा अपने पापा के घर भी जा चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब अभय देओल के पिता की तबीयत बिगड़ी थी, उस वक्त ईशा अपने पिता के घर गई थीं। उस वक्त उन्हें प्रकाश कौर ने आशीर्वाद भी दिया था।

इन फिल्मों में साथ काम कर चुके हेमा-धर्मेंद्र

गौरतलब है कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात साल 1965 में फिल्म 'आसमान महल' के प्रीमियर पर हुई थी। उस वक्त धर्मेंद्र सुपरस्टार बन चुके थे, जबकि हेमा मालिनी कुछ ही फिल्मों में नजर आई थीं। इसके बाद दोनों साल 1775 में फिल्म 'शोले' में नजर आए। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी। बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 'शोले' के अलावा सीता और गीता, ड्रीम गर्ल, पत्थर और पायल, प्रतिज्ञा, आजाद, द बर्निंग ट्रेन, अलीबाबा 40 चोर, बगावत और दिल्लगी समेत कई फिल्मों में साथ काम किया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
DharmendraHema Malini
Advertisement
Advertisement