चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hina Khan से पहले इन 4 एक्ट्रेसेस को भी हुआ ब्रेस्ट कैंसर, सभी ने दी जानलेवा बीमारी को मात

Hina Khan Breast Cancer: हिना खान को लेकर आज एक शॉकिंग खबर आई है। एक्ट्रेस को ब्रेस्ट कैंसर हो गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनसे पहले कितनी एक्ट्रेसेस को ये बीमारी हुई है और उन्होंने इसे मात भी दी है। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं।
02:22 PM Jun 28, 2024 IST | Ishika Jain
Hina Khan Breast Cancer
Advertisement

Hina Khan Breast Cancer: टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान ने आज शॉकिंग खुलासा किया है। एक्ट्रेस को ब्रेस्ट कैंसर हो गया है। इतना ही नहीं उनका कैंसर थर्ड स्टेज पर है। ऐसे में एक्ट्रेस ने तुरंत ही अपना इलाज भी शुरू करवा दिया है। एक्ट्रेस ने अपने फैंस को इस मुश्किल वक्त में भी हिम्मत दिखाई है और कहा है कि वो मजबूती के साथ कैंसर से जंग लड़ेंगी। हालांकि, फैंस अभी भी घबराए हुए हैं। ये खबर हिना के सभी फैंस और जानने वालों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। बता दें, हिना इकलौती ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ हो। अब तक इंडस्ट्री की कई महिलाएं इस दर्द से गुजर चुकी हैं।

Advertisement

Chhavi Mittal

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल भी ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थीं। उन्हें अप्रैल 2022 में अपनी इस बीमारी का पता चला था। हालांकि, अर्ली स्टेज पर कैंसर का पता चलते ही एक्ट्रेस ने तुरंत इलाज करवाया और सर्जरी करवाकर अब वो कैंसर फ्री हो चुकी हैं। अपनी सर्जरी के निशान शेयर कर एक्ट्रेस अक्सर अपने फैंस को मोटीवेट करती हैं। साथ ही छवि अपनी जर्नी शेयर करते हुए बाकी कैंसर पेशेंट्स की भी मदद करती हैं और उन्हें जरूरी जानकारियां भी देती हैं।

Advertisement

Tahira Kashyap

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप भी ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर हैं। साल 2018 में उन्हें अपने कैंसर का पता चला था। इस डरावनी बीमारी का पता चलने पर वो डरी नहीं और न ही उन्होंने इस खबर को छिपाया। बल्कि ताहिरा ने तो बाकी महिलाओं को प्रेरित करना शुरू कर दिया और उन्होंने गंजे सिर से लेकर अपनी सर्जरी के निशान तक फ्लॉन्ट कर लोगों में जागरूकता और मोटिवेशन भर दी। वहीं, जनवरी 2019 में ताहिरा कश्यप कैंसर मुक्त हो गई थीं।

Mahima Chowdhury

महिमा चौधरी के कैंसर ने भी फैंस को चौंका दिया था। एक दिन अचानक सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें अनुपम खेर ने महिमा की कंडीशन का खुलासा किया। हेल्थ चेकअप के दौरान एक्ट्रेस को कैंसर निकला। इसके बाद उनकी कीमोथेरेपी हुई और पूरे इलाज के बाद वो कैंसर को मात देने में कामयाब हो गईं। इस दर्दनाक सफर में कई बार महिमा चौधरी की हिम्मत टूटी हालांकि उनके करीबी लोगों ने उन्हें कमजोर नहीं पड़ने दिया।

यह भी पढ़ें: Om Shanti Om के सेट पर मच गई थी भगदड़, Shah Rukh को फोन थमा फैंस ने की थी अजीब डमांड

Barbara Mori

ऋतिक रोशन की फिल्म काइट्स की एक्ट्रेस जब सिर्फ 29 साल की थीं तो उन्हें अपने स्टेज 1 ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। शुरुआत में ही कैंसर के डिटेक्ट होने पर इलाज करवाना आसान हो गया और अब एक्ट्रेस कैंसर फ्री हैं। अब इन सब एक्ट्रेस की तरह फैंस दुआ कर रहे हैं कि हिना खान भी ठीक हो जाएं।

Advertisement
Tags :
Hina Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement