whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

150 देशों में बैन हुई वो फिल्म, जिसमें हर सीन घिनौना, बच्चों का शोषण देख निकल जाएगी चीख!

Hollywood Disgusting Movie: हॉलीवुड में एक ऐसी फिल्म बन चुकी है, जिसे दुनिया की सबसे खराब फिल्म का टैग मिला है। इस फिल्म को देखकर लोगों में इतना गुस्सा आया कि निर्माता की हत्या कर दी गई और डायरेक्टर को जेल हो गई।
12:13 PM Sep 18, 2024 IST | Jyoti Singh
150 देशों में बैन हुई वो फिल्म  जिसमें हर सीन घिनौना  बच्चों का शोषण देख निकल जाएगी चीख
Hollywood Disgusting Movie,

Hollywood Disgusting Movie: इंडस्ट्री में अक्सर ऐसी फिल्में बनाई जाती हैं, जिन्हें देखने के लिए दिल, दिमाग और जिगर को मजबूत करने की जरूरत होती है। अब तक कुछ ऐसी फिल्में भी बन चुकी हैं, जिन्हें सीधे तौर पर बैन तक किया गया। कुछ की कहानियां ऐसी रही हैं, जिन्हें देखकर आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा। हाल ही में विक्रांत मैसी की रिलीज हुई फिल्म 'सेक्टर 36' भी कुछ ऐसी ही है, जिसे देखना हर किसी के बस की बात नहीं।

Advertisement

खैर आज हम आपको हॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे, जो दुनिया की सबसे खराब फिल्म है। इस फिल्म को 150 देशों में बैन कर दिया गया था। सीन ऐसे थे, जिसे देखकर लोग बेहोश तक होने लगे थे। आइए जानते हैं...

ये है फिल्म का नाम

इस हॉलीवुड फिल्म का नाम 'सालो: ऑर द 120 डेज ऑफ सोडोम' है, जिसे दुनिया की सबसे खराब फिल्म का टैग मिल चुका है। इस फिल्म में बच्चों के साथ शोषण, एनल रेप और क्रूरता की सारी हदें पार होते दिखाया गया है, जो आपकी चीख निकालने के लिए काफी है।

Advertisement

Salo, or the 120 Days of Sodom (The Criterion Collection) [Blu-ray]:  Amazon.ca: Paolo Bonacelli, Aldo Valletti, Umberto P. Quintavalle, Hélène  Surgère, Sonia Saviange, Pier Paolo Pasolini: Movies & TV Shows

गंदी से गंदी हरकतों वाली इस फिल्म को 1993 में ऑस्ट्रेलिया ने बैन कर दिया था। लोगों में फिल्म को लेकर इतना गुस्सा था कि इसके प्रोड्यूसर पाओलो पासोलोनी की हत्या कर दी गई थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: जब Karan Johar के सवाल पर Malaika Arora शर्म से लाल, बोलीं- OK bye यू गो..

क्या है फिल्म की कहानी?

बता दें कि फिल्म 'सालो: और द 120 डेज ऑफ सोडोम' को साल 1975 में रिलीज किया गया था। इसमें सेक्सुअल टॉर्चर की ऐसी कहानी दिखाई गई है कि आपका दिमाग भी घूम जाएगा।

Salò, or the 120 Days of Sodom Movie Explained In Hindi | Hollywood Movies  Explained - video Dailymotion

दरअसल, फिल्म में एक बच्चों के ग्रुप को किडनैप कर लिया जाता है। ये बच्चे नाजी के इशारों पर नाचते हैं। इन्हें आपस में एक-दूसरे के साथ इंटीमेट होने के लिए मजबूर किया जाता है। फिल्म के सीन इतने ज्यादा विचलित करने वाले थे कि इसके डायरेक्टर बर्नाडो को जेल तक हो गई थी।

स्टार कास्ट भी हो गई डिस्टर्ब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में काम करने वाले स्टार्स खुद भी काफी डिस्टर्ब हो गए थे। इसे लेकर काफी विवाद हो गया था। कहते हैं कि फिल्म में कुछ सीन ऐसे थे, जिसे देखना लोगों के बस की बात नहीं थी। यही वजह थी कि फिल्म के प्रोड्यूसर को पाओलो पासोलोनी को इसकी रिलीज के तुरंत बाद मौत के घाट उतार दिया गया था। उन्हें सफाई देने तक का मौका नहीं दिया गया था। आज भी ये दुनिया की सबसे डरावनी और दर्दनाक फिल्म है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो