चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

स्कूल में होती थी बुलिंग; इस बीमारी से थे पीड़ित, Hrithik Roshan ने सालों बाद किया खुलासा

Hrithik Roshan Bullied By Seniors in School: बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' कहे जाने वाले ऋतिक रोशन को भी कभी स्कूल में बुलिंग का सामना करना पड़ा था। जानकर हैरान हो गए ना? ये बात बिल्कुल सच है। फिल्म 'कोई मिल गया' में रोहित का किरदार निभा चुके ऋतिक को स्कूल में सीनियर्स काफी परेशान करते थे।
08:13 PM Jun 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Hrithik Roshan Bullied By Seniors in School
Advertisement

Hrithik Roshan Bullied By Seniors in School: बॉलीवुड के एवरग्रीन फेवरेट एक्टर ऋतिक रोशन ने करीब 24 साल पहले फिल्मों में अपना डेब्यू किया था। फिल्म थी 'कहो ना प्यार है', फिल्म में एक्टर की इतनी ज्यादा तारीफ हुई कि उस साल डेब्यू के सारे अवार्ड्स ऋतिक ने अपने नाम कर लिए। पिछले कई सालों से ऋतिक ने पर्दे पर एक के बाद सुपरहिट फिल्मों से अपने फैंस को एंटरटेन किया है। फिल्म 'कोई मिल गया' में उन्होंने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया था जो मेंटली चेलेंज्ड था। उसका दिमाग किसी 11 साल के बच्चे जितना था। इस रोल से भी ऋतिक ने कामयाबी के सारे झंडे गाढ़ दिए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में अपने रोहित के किरदार से ऋतिक असल जिदंगी में भी काफी रिलेट करते थे। फिल्म में जिस तरह रोहित को स्कूल में दूसरे बच्चे बुली करते थे, बिल्कुल वैसी ही बुलिंग उन्होंने रियल लाइफ में भी फेस की है।

Advertisement

ऋतिक की तोड़ी साइकिल

पिछले साल फिल्म 'कोई मिल गया' के 20 साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने बताया था कि उन्हें स्कूल में काफी परेशान किया जाता था इसलिए वो रोहित के किरदार से काफी रिलेट करते थे। इस फिल्म पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि रोहित का किरदार उनसे जुदा नहीं है। फिल्म का एक सीन उनकी रियल लाइफ से बिल्कुल मिलता जुलता था। दरअसल फिल्म में रोहित की स्कूटी को राज और उसके कुछ दोस्त तोड़ देते हैं और असल जिंदगी में भी ऋतिक के पास जो BMX साइकिल हुआ करती थी, उसे स्कूल के कुछ सीनियर्स ने तोड़ दिया था।

बचपन से इस बीमारी से पीड़ित थे ऋतिक रोशन

ऋतिक के बारे में बहुत कम लोगों को पता है कि उन्हें हकलाने की बीमारी थी। ऋतिक बचपन में कोई भी बात साफ नहीं बोल पाते थे। इसकी वजह से उन्हें अपने पापा राकेश रोशन से बहुत डांट भी पड़ती थी। इस बात का जिक्र खुद अभिनेता ने साल 2009 में फराह खान के शो 'तेरे मेरे बीच में' में किया था। उन्होंने बताया कि 6 साल की उम्र से वो इस बीमारी से जूझ रहे थे। ऋतिक को इसी वजह से स्कूल में काफी परेशान किया जाता है। बच्चे उनका इस हद कर मजाक बना देते थे कि वो स्कूल जाने से भी कतराते थे।

चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुके ऋतिक बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे लेकिन हकलाने की बीमारी की वजह से उन्हें इस रास्ते में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Advertisement

35 साल की उम्र तक रही ये बीमारी

एक इंटरव्यू में ऋतिक ने इस बात का खुलासा किया था कि ये बीमारी उनके साथ 35 साल की उम्र तक रही, जिसका असर उनके एक्टिंग करियर पर भी पड़ा। वो ठीक से ना तो फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ पाते थे और ना ही एक साथ लंबे-लंबे डायलॉग्स बोल पाते थे। इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए ऋतिक ने स्पीच थैरेपी लेना शुरू किया और वो धीरे धीरे अपनी बीमारी को हरा पाने में कामयाब रहे।

Advertisement
Tags :
Hrithik Roshan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement