whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Game of Thrones के एक्टर Ian Gelder की कैंसर से मौत, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

Ian Gelder Passes Away: गेम्स ऑफ थ्रोन्स में लैनिस्टर का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीतने वाले दिग्गज अभिनेता इयान गेल्डर ने 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। वो पिछले कुछ महीने से कैंसर से पीड़ित थे।
06:46 AM May 08, 2024 IST | Jyoti Singh
game of thrones के एक्टर ian gelder की कैंसर से मौत  शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

Ian Gelder Passes Away: गेम्स ऑफ थ्रोन्स में लैनिस्टर का रोल निभाने वाले दिग्गज ब्रिटिश एक्टर इयान गेल्डर (Ian Gelder) का निधन हो गया है। उन्होंने 74 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। गेल्डर की मौत की पुष्टि उनके परिवार की ओर से की गई है। इस खबर के आते ही फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इयान पिछले करीब पांच महीनों से कैंसर से पीड़ित थे। इस जंग से लड़ते हुए सोमवार को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

साथी ने की मौत की पुष्टि

इयान गेल्डर के पति और साथ एक्टर बेन डेनियल ने बीते मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उनकी मौत की पुष्टि की है। उन्होंने लिखा, 'इयान गेल्डर पिछले पांच महीने से पित्त नली के कैंसर से जूझ रहे थे। बड़े ही दुख और भारी मन से कहना पड़ रहा है कि अब वो इस दुनिया में नहीं रहे हैं। गेल्डर को दिसंबर में कैंसर होने का पता चला था और सोमवार को वो चल बसे। मैंने उनकी देखभाल करने के लिए सभी काम छोड़ दिए लेकिन सोचा नहीं था कि वो इतनी जल्दी हमें छोड़ जाएंगे।'

इन सीरीज में आ चुके नजर

बेन डेनियल ने आगे लिखा, 'गेल्डर ने अपनी बीमारी का बहुत बहादुरी के साथ सामना किया है। वो दयालु, उदार और प्यार करने वाले इंसान थे। उनके काम से साथ कलाकार भी प्रभावित थे।' बता दें कि इयान गेल्डर गेम ऑफ थ्रोन्स की पांच सीरीज में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्हें वेब सीरीज 'फादर ब्राउन' में भी देखा जा चुका है। इसके अलावा गेल्डर टॉर्चवुड, हिज़ डार्क मैटेरियल्स, डॉक्टर हू, स्नैच, द बिल और कई अन्य भूमिकाओं में दिखाई दे चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो