whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IC-814 की वो एयरहोस्टेस, जो यात्रियों के लिए 'गंदगी' में कूदी... उल्टी, एंजाइटी, दम घुटने से हो सकती थी मौत

IC 814: The Kandahar Hijack: भारतीय विमान 'आईसी 814' की वो एयरहोस्टेस जो इस वक्त सुर्खियों में हैं। विमान में मौजूद यात्रियों के लिए एक्ट्रेस ने वो किया, जो कभी किसी ने नहीं सोचा था। आखिर कौन हैं ये एक्ट्रेस, जिन्होंने इतना सब किया?
12:17 PM Sep 03, 2024 IST | Nancy Tomar
ic 814 की वो एयरहोस्टेस  जो यात्रियों के लिए  गंदगी  में कूदी    उल्टी  एंजाइटी  दम घुटने से हो सकती थी मौत
IC 814: The Kandahar Hijack

IC 814: The Kandahar Hijack: बात आज की नहीं बल्कि 25 साल पहले की है, जब भारतीय विमान 'आईसी 814' अपने देश आ रहा था। कोई हंस रहा था, तो कोई अपनों से मिलने के इंतजार में था। कोई सो रहा था, तो कोई अपने काम में बिजी था। तभी अचानक लोगों को प्लेन के कैप्टन की आवाज सुनाई दी... This is your Caption Speaking, i regret to infrom you कि ये प्लेन ‘हाईजैक’ हो चुका है। विमान में बैठे हर एक इंसान की सांस वहीं की वहीं रूक गई। किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि ये हुआ, तो क्या हुआ?

नर्क से भी बदत्तर हालत

26 हजार फीट की ऊंचाई पर रेंग रहा 'आईसी 814' लोगों की मंजिल नहीं बल्कि 'मौत' की वजह बनने के लिए तैयार था। एक तरफ मासूमों की जान थी और दूसरी ओर कैप्टन के सिर पर बंदूक। हाईजैकर्स ने प्लेन को हाईजैक, तो कर लिया था लेकिन कोई मांग नहीं रखी थी और प्लेन हवा में घूम रहा था। धीरे-धीरे विमान में मौजूद सारी सुविधाएं खत्म होने लगती है और विमान का वो हिस्सा जो नर्क से भी बदत्तर हो जाता है वहां यात्रियों को सांस भी नहीं आता।

एयरहोस्टेस ने किया फैसला

प्लेन में मौजूद यात्रियों की हालत खराब होने लगती है और जब कोई कुछ नहीं कर पाता, तो प्लेन की एयरहोस्टेस (जिसे सीरीज में छाया के किरदार में दिखाया गया है।) वो करती है, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। वो वक्त ऐसा था कि हर कोई बस दुआ कर रहा था कि यहीं खत्म हो जाए। उस वक्त विमान में मल और गंदगी से बेहद बुरा हाल हो चुका था और छाया नाम की इसी एयरहोस्टेस ने इस गंदगी को साफ करने का फैसला किया।

'मौत के मुंह' से वापस आई 'छाया'

छाया जब सबको परेशान देखती है, तो खुद टॉयलेट साफ करने के लिए जाती है, लेकिन उस वक्त इतनी बुरी हालत होती है कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। छाया जैसे-तैसे करके चीजों को ठीक करने की कोशिश करती है, लेकिन कोई फायदा नहीं होता और अंत में वो खुद की जान बचाने के लिए बाहर आती है। उस वक्त ना तो छाया सांस ले पा रही थी, ना खुद को कंट्रोल। छाया की आंखों में आंसू, मन में डर और घबराहट, सांस ना आना, उल्टी देखकर साफ लग रहा था कि वो 'मौत के मुंह' से वापस आई है।

कौन हैं ये एक्ट्रेस?

‘आईसी 814: द कंधार हाइजैक’ में छाया का रोल अदा करने वाली एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अदिति गुप्ता हैं। अदिति गुप्ता टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने 'किस देश में है मेरा दिल', 'कबूल है', 'धड़कन जिंदगी की' जैसे शोज में काम किया है। फैंस भी एक्ट्रेस पर खूब प्यार लुटाते हैं।

यह भी पढ़ें- मैंने एक्टर के कमरों से हीरोइनों को निकलते देखा है… गोविंदा की एक्ट्रेस ने खोले बॉलीवुड के राज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो