Advertisement

Independence Day पर OTT की 6 फिल्मों को जरूर देखें, रग-रग में जाग उठेगा देशभक्ति का जुनून

OTT Patriotic Movies For Independence Day: 15 अगस्त के खास मौके पर अपने परिवार के साथ ओटीटी पर मौजूद इन 6 फिल्मों को जरूर देखें। देशभक्ति के रंग में आप भी रंग जाएंगे।

OTT Patriotic Movies For Independence Day

OTT Patriotic Movies For Independence Day: बॉलीवुड में देशभक्ति पर आधारित कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं। 15 अगस्त के आते ही यह फिल्में दिमाग में चलने लगती हैं। जाहिर है कि इस खास दिन पर भारत देश आजाद हुआ था। वैसे तो आजादी के जश्न को परिवार के साथ सेलिब्रेट करने के कई तरीके हैं लेकिन अगर आप घर में बैठकर पूरे परिवार के साथ देशभक्ति के रंग में सराबोर होना चाहते हैं तो देशभक्ति पर आधारित बॉलीवुड फिल्मों को देखना बिल्कुल मिस न करें। देर किस बात की चलिए आइए नजर डालते ओटीटी पर मौजूद 6 फिल्मों पर जिन्हें देखने के बाद आपकी रग-रग में देशभक्ति का जुनून जाग उठेगा।

सैम बहादुर

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक है, जो पिछले साल 2023 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म जी5 पर मौजूद है। फिल्म में आपको विक्की के अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख भी नजर आएंगी।

योद्धा

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, राशि खन्ना और दिशा पाटनी की फिल्म 'योद्धा' को आप स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर जरूर देख सकते हैं। यह फिल्म प्लेन हाइजैक पर बेस्ड है। अरुण कात्याल प्लेन में मौजूद पैसेंजर को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देता है। इस फिल्म को देखकर आपका सीना जरूर गर्व से चौड़ा होगा। योद्धा को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 की दूसरी कंफर्म कंटेस्टेंट बनेगी ये खूबसूरत एक्ट्रेस? पहले कर चुकी है खतरों से सामना

शेरशाह

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म 'शेरशाह' भी आप 15 अगस्त के खास मौके पर देखना न भूलें। यह फिल्म कारगिल युद्ध के शहीद आर्मी अधिकारी विक्रम बत्रा की बायोपिक है। इस फिल्म को साल 2021 में रिलीज किया गया था, जिसे आप  अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

तेजस

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी देशभक्ति पर आधारित फिल्म कर चुकी हैं। उनकी फिल्म 'तेजस' पिछले साल 2023 में रिलीज हुई थी, जो अब जी5 पर मौजूद है। यह फिल्म तेजस गिल नाम की वायुसेना अधिकारी पर बेस्ड है जो पाकिस्तान जाकर एक भारतीय एजेंट को छुड़ाने की जिम्मेदारी लेती है।

फाइटर

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर' भी आपको देशभक्ति के जोश और जुनून से भर देगी। इस फिल्म में एयरफोर्स पायलट की कहानी दिखाई गई है, जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जाकर अपने मिशन को कामयाब बनाते हैं। 'फाइटर' को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

ऐ वतन मेरे वतन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद है। यह फिल्म उषा मेहता की जिंदगी और भूमिगत रेडियो पर बेस्ड है। उषा मेहता ने साल 1940 में भारतीयों को एकता और विद्रोह का पाठ पढ़ाते हुए भारत छोड़ो आंदोलन को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया था।

Open in App
Tags :