whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महीने के 35 लाख कमाता है 23 साल का यूट्यूबर, अब ईशान ने टिपिंग सिस्टम पर उठाए सवाल

Indian YouTuber Ishan Sharma on American tipping culture as 'scam': कभी महीने के 35 लाख कमाने का किया था दावा अब मशहूर इंडियन यूट्यूबर ने उठाया 'अमेरिकी टिपिंग सिस्टम' का मुद्दा। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
11:57 AM Aug 22, 2024 IST | Nancy Tomar
महीने के 35 लाख कमाता है 23 साल का यूट्यूबर  अब ईशान ने टिपिंग सिस्टम पर उठाए सवाल
Ishan Sharma

Indian YouTuber Ishan Sharma on American tipping culture as 'scam': सोशल मीडिया पर अक्सर किसी ना किसी मुद्दे को लेकर चर्चा होती रहती है। इस वक्त इंटरनेट पर 'अमेरिकी टिपिंग सिस्टम' को लेकर खूब बातें हो रही हैं। ये बातें ऐसे ही शुरू नहीं हुई बल्कि एक पोस्ट सामने आयास जिसके बाद ये बवाल मच गया। जी हां, भारत के मशहूर यूट्यूबर ईशान शर्मा ने एक ऐसा पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

ईशान शर्मा ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में ईशान ने दावा किया कि न्यूयॉर्क में टिपिंग एक 'स्कैम' है, सिर्फ इसलिए कि रेस्तरां प्रति घंटा मिनिमम वेजेज देते हैं, तो इसके लिए मैं एक्सट्रा पे क्यों करूं? 45 डॉलर (3800 रुपये) में क्रेप, क्लब सैंडविच और पाणिनी का ऑर्डर दिया। $50 केस पेमेंट किया और वेटर ने बाकी के पैसे टिप के रूप में ले लिए।

35 लाख रुपये महीना कमाते हैं ईशान

ईशान ने आगे कहा कि मैंने वेटर ने चेंज के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने कहा कि 'आपको टिप देनी होगी' और वो वहां से चली गई। ईशान ने आगे लिखा कि जब मैंने उनसे पूछा कि क्या ये जरूरी है, तो उसने मुझे इग्नोर कर दिया। ईशान का ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि ईशान शर्मा ने एक बार खुद दावा किया था कि वो एक महीने में 35 लाख रुपये कमाते हैं।

खुद किया था अपनी कमाई का खुलासा

अमेरिकी टिपिंग का मुद्दा सामने आते ही ईशान का वो पुराना वीडियो भी चर्चा में आ गया। इस वीडियो में ईशान के साथ थर्ड यूनिकॉर्न के फाउंडर और शार्क टैंक सीजन 1 के जज रहे अशनीर ग्रोवर भी नजर आ रहे हैं। वीडियो ईशान के एक पॉडकास्ट का है, जिसमें वो दावा कर रहे हैं कि मैंने एक महीने में 35 लाख रुपये भी कमाए हैं।

सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ईशान कह रहे हैं कि बीते महीने मैंने 35 लाख की कमाई की, लेकिन ये मेरे लिए एक परेशानी की तरह है क्योंकि ये रकम बहुत छोटी है, जो मुझे बाहर जाकर बिजनेस करने की परमिशन नहीं दे रहा। जैसे ही ईशान ने अमेरिकी टिपिंग के मुद्दे को एक 'स्कैम' बताया, तो जहां कुछ लोग ईशान के सपोर्ट में बोले, तो वहीं कुछ लोगों ने कहा कि ये कोई बड़ी बात नहीं है। अब इंटरनेट पर इस मसले पर बहस हो रही है और सभी यूजर्स इस पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- यूट्यूबर Anjali Chauhan कौन? जिनके बॉयफ्रेंड ने दी प्राइवेट फोटो लीक करने की धमकी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो