whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ना अमिताभ, ना दिलीप कुमार, ना रजनीकांत, तो फिर कौन है ये सुपरस्टार? जिसने की 900 फिल्में, 85 एक्ट्रेसेस का बना हीरो

India’s Most Successful Actor: मनोरंजन जगत में हर कोई अपनी मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाता है। कुछ लोग तो सफलता की सीढ़ी चढ़ने में सबसे ऊपर रहते हैं और कुछ कहां गायब हो जाते हैं, पता ही नहीं चलता।
02:17 PM Oct 14, 2024 IST | Nancy Tomar
ना अमिताभ  ना दिलीप कुमार  ना रजनीकांत  तो फिर कौन है ये सुपरस्टार  जिसने की 900 फिल्में  85 एक्ट्रेसेस का बना हीरो
Indias Most Successful Actor

India’s Most Successful Actor: मनोरंजन जगत में हर एक सितारा खुद को साबित करने के लिए पूरी मेहनत करता है। फिर चाहे वो बॉलीवुड स्टार हो या फिर साउथ का कोई सुपरस्टार। आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में 100 या 200 नहीं लगभग 900 फिल्मों में काम किया। इस सुपरस्टार ने 700 फिल्मों में लीड रोल निभाया और उनमें से 40 फिल्मों में डबल रोल से लोगों का दिल जीता।

Advertisement

कौन हैं ये सुपरस्टार?

अगर आप सोच रहे होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं, तो वह कोई और नहीं बल्कि 'प्रेम नजीर' हैं। जी हां, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की और एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। नजीर ने एक साल में 39 फिल्मों में अभिनय किया। उन्हें मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को वैश्विक पहचान दिलाने का श्रेय भी दिया जाता है। इतनी सारी फिल्मों में अभिनय करने के बावजूद उनके अभिनय में कभी कोई कमी नहीं आई और उन्होंने हमेशा दर्शकों का दिल जीता।

'मरुमकल' से डेब्यू

प्रेम नजीर ने साल 1952 में फिल्म 'मरुमकल' से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 'विसापिन्टे विली' में अहम भूमिका निभाई, जिससे उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली और वो एक पॉपुलर नाम बन गए। प्रेम नजीर का असली नाम 'अब्दुल खादर' था, लेकिन इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला और 'प्रेम नजीर' रख लिया, जो आगे जाकर मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर नाम बन गया।

Advertisement

Prem Nazir

Prem Nazir

Advertisement

हबीबा बीवी से हुई थी प्रेम की शादी

इसके साथ ही अगर नजीर की पर्सनल लाइफ पर बात करें तो उनकी शादी हबीबा बीवी से हुई थी। कपल का एक बेटा (शनावास) और तीन बेटियां हैं, जिसमें लैला, रसिया और सबसे छोटी बेटी रीता है। शनावास की पत्नी आयशा बीवी प्रेम नजीर की सबसे बड़ी बहन सुलेखा बीवी की बेटी हैं। प्रेम नजीर के बेटे शनावास ने भी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन वह अपने पिता की तरह सफल नहीं हो सके। प्रेम नजीर की तीसरी पीढ़ी, शनावास के बेटे शमीर खान ने एक मलयालम फिल्म 'उप्पुकंदम ब्रदर्स बैक इन एक्शन' में अभिनय किया है।

भाई का भी फिल्म इंडस्ट्री से रिश्ता

प्रेम नजीर के छोटे भाई प्रेम नवास (अब्दुल वहाब) ने भी कुछ फिल्मों में अभिनय किया है। हालांकि वह अपने परिवार में फिल्मों में अभिनय शुरू करने वाले पहले व्यक्ति थे, लेकिन बाद में उन्होंने 'अग्निपुत्री', 'थुलावर्षम', 'पूजाक्कु एडुकथा पुक्कल', 'नीति और केनी' जैसी कुछ फिल्मों को बनाया। प्रेम नवास के इकलौते बेटे, प्रेम किशोर ने भी दो मलयालम फिल्मों 'वेकेशन और थस्करपुत्रन' में अभिनय करके इंडस्ट्री में कदम रखा है।

यह भी पढ़ें- 15 करोड़ टिकट बिके, 4000 करोड़ की कमाई; 60 साल पहले रिलीज हुई थी सबसे ज्यादा कमाने वाली ये फिल्म

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो