खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

James Bond की मूवी से प्रेरित है तानाशाह, 45 साल पहले आई फिल्म को देख दुश्मन को देता है खौफनाक मौत

Kim Jong Un Inspired By James Bond Film: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसके बाद जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' को याद कियाा जा रहा है।
02:19 PM Oct 16, 2023 IST | Nidhi Pal
image credit: social media
Advertisement

Kim Jong Un Inspired By James Bond Film: आज से तकरीबन 45 साल पहले जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘द स्पाई हू लव्ड मी’ रिलीज हुई थी। यह फिल्म बड़े पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 13.5 मिलियन डॉलर में बनी इस फिल्म ने 185.4 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की थी। जेम्स बॉन्ड सीरीज की यह 10वीं फिल्म थी। इस फिल्म में रोजर मूर, बारबरा, रिचर्ड कील आदि मुख्य भूमिका में नजर आए थे। आप सोच रहे होंगे कि आज हम अचानक आपको इस फिल्म की याद क्यों दिला रहे हैं। दरअसल नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसके बाद इस फिल्म की याद आना स्वाभाविक है।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें: PM Modi का Garba Song सुन Akshay Kumar को हुई अपने करियर की चिंता, बोले ‘सर अब आप हमारे फील्ड में भी…’

 

Advertisement

किम जोंग उन जेम्स बॉन्ड की फिल्म से हुआ प्रेरित

जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘द स्पाई हू लव्ड मी’ में दिखाया गया था कि विलेन कार्ल स्ट्रोमबर्ग ने अपने दुश्मनों को शार्क से भरे एक्वेरियम में फेंककर मार डाला। दरअसल हुआ कुछ यूं है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने दुश्मनों को खौफनाक मौत देने के लिए ‘मौत का कुआं’ बनवाया है। ऐसा कहा जा रहा है कि उसने 1977 में आई जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘द स्पाई हू लव्ड मी’ से प्रेरित होकर खास इस खास कुएं को तैयार कराया है।

तानाशाह ने इस तरह दी सजा

किम जोंग उन ने अपनी सेना के जनरल को इसी कुएं में डालकर खौफनाक मौत दी थी। इस कुएं का नाम ‘रयोंगसॉन्ग’ है। इस टैंक में उसने पिरान्हा मछलियां पालीं हैं, जो काफी खतरनाक मानी जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तानाशाह अपने दुश्मन को पिरान्हा मछली से भरे टैंक में फेंक देता है। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में जब तानाशाह ने सेना के जनरल को कुएं में डालकर मारा तो उससे पहले उसके हाथ, पैर और धड़ को चाकुओं से काट दिया था। दावा किया गया कि 2011 में सत्ता में आने के बाद से किम जोंग उन ने अब तक अपने 16 दुश्मनों को खौफनाक मौत की सजा दी है।

‘द स्पाई हू लव्ड मी’ से मिलती जुलती है ‘शान’ की कहानी!

वहीं तकरीबन 42 साल पहले अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, शत्रुध्न सिन्हा, परवीन बाबी और कुलभूषण खरबंदा स्टारर फिल्म शान रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कुलभूषण खरबंदा ने शाकाल की भूमिका निभाई थी जो कि बहुत खतरनाक था, वह अपने दुश्मनों को मगरमच्छ से भरे एक टैंक में मरने के लिए डाल देता था। 1980 में आई इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था और यह फिल्म सभी के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी।

(richmondartmuseum)

Advertisement
Tags :
James Bond FilmJames Bond Film spy who loved meKim Jong Unकिम जोंग उनकिम जोंग जेम्स बॉन्ड फिल्मजेम्स बॉन्ड फिल्म
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement