whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्रेग्नेंसी में शूटिंग, 5 बारातियों संग शादी; Jaya Bachchan के वो 7 सच, जिनके बारे में जानते नहीं होंगे फैंस

Jaya Bachchan Unknown Facts: वेटरन एक्ट्रेस जया बच्चन आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर आज हम आपको एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्सों के बारे में बताएंगे।
07:14 AM Apr 09, 2024 IST | Jyoti Singh
प्रेग्नेंसी में शूटिंग  5 बारातियों संग शादी  jaya bachchan के वो 7 सच  जिनके बारे में जानते नहीं होंगे फैंस
Jaya Bachchan Birthday Special

Jaya Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड की वेटरन अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बहुत कम उम्र में फिल्मों से डेब्यू कर दिया था। सच ये भी है कि वह कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं लेकिन जब फिल्मों में एंट्री की तो कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे डालीं। उनका सफर फिल्मों तक ही सीमित नहीं रहा। राजनीति में भी जया बच्चन का सितारा खूब चमक रहा है। आज एक्ट्रेस 76 साल की हो चुकी हैं। उनके जन्मदिन के खास मौके पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़े अनसुने सच के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में लोगों को नहीं पता होगा।

15 साल की उम्र से फिल्मों में डेब्यू

जया बच्चन ने महज 15 साल की उम्र से फिल्मों में डेब्यू किया था। हालांकि बचपन से ही उन्हें फिल्मों में आने का कोई शौक नहीं था। खुद एक्ट्रेस ने अपनी नातिन नव्या के पॉडकास्ट में बताया था कि उन्हें एक्ट्रेस नहीं बनना था। वह बचपन से ही आर्मी में जाना चाहती थीं।

गुड्डी से किया था करियर शुरू

एक्ट्रेस जया की पहली फिल्म 'गुड्डी' थी, जिसमें उन्होंने लीड रोल प्ले किया था। पहले इस फिल्म को करने के लिए जया राजी नहीं थीं हालांकि बाद में वह मान गईं।

अमिताभ को बना दिया शहंशाह

फिल्म 'शहंशाह' का हिट डायलॉग 'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह।' अधिकतर लोगों ने सुना होगा। यह फिल्म 1988 में रिलीज हुई थी, जो सुपरहिट साबित हुई। बहुत कम लोगों को पता है कि इस फिल्म की सफलता के पीछे जया बच्चन का बहुत बड़ा हाथ था। दरअसल, फिल्म 'शहंशाह' की कहानी खुद जया बच्चन ने लिखी थी।

पहली नजर में दिल दे बैठी थीं जया

अमिताभ बच्चन और जया  की लव स्टोरी के बारे में हर कोई जानता है। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म के सेट पर हुई थी। ये किस्सा तब का है, जब ऋषिकेश मुखर्जी ने जया को अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए FTII बुलाया था। यहीं जया ने पहली बार अमिताभ को देखा था और उन्हें पहली ही नजर में बिग बी से प्यार हो गया था।

बिग बी की गिफ्ट की साड़ी नहीं आती पसंद

जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अमिताभ बच्चन की गिफ्ट की साड़ियां पसंद नहीं आती थीं। उनका कहना था कि अमिताभ हमेशा व्हाइट और पर्पल कलर ही कांजीवरम साड़ी गिफ्ट में देते थे। हालांकि पति का मन रखने के लिए जया उन साड़ियों को पहन लेती थीं।

आठ फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके

जया बच्चन को साल 2007 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ने 1994 में यश भारती अवॉर्ड और भारत सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को ध्यान में रखते हुए 1992 में पद्मश्री पुरस्कार दिया था। उनके पास 8 फिल्मफेयर अवॉर्ड दिए जा चुके हैं।

राजनीति में भी एक्टिव

जया बच्चन फिल्मों के अलावा राजनीति में भी एक्टिव हैं। साल 2004 में एक्ट्रेस पहली बार समाजवादी पार्टी की सहयोग से चुनकर राज्यसभा पहुंची थी। इसके बाद वह कई बार राज्यसभा सांसद चुनी जा चुकी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो