whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शादीशुदा से शादी, फिर भी प्यार को तरसी, बच्चों का सुख भी नहीं मिला, पढ़ें एक एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी

Bollywood Actress Tragic Love Story: फिल्म इंडस्ट्री में स्टार्स के अफेयर के किस्से आना आम बात हो गई है। वहीं कई ऐसे सेलेब्स भी रहे हैं, जिन्हें शादीशुदा होते हुए भी प्यार के लिए तरसना पड़ा है। आज हम आपको इंडस्ट्री की एक मशहूर अदाकारा के बारे में बताएंगे जिसने प्यार के लिए शादी तो की लेकिन वही प्यार किस्मत न बन सका।
08:45 AM Apr 03, 2024 IST | Jyoti Singh
शादीशुदा से शादी  फिर भी प्यार को तरसी  बच्चों का सुख भी नहीं मिला  पढ़ें एक एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी
Jaya Prada Birthday Special

Jaya Prada Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स रहे हैं, जिनके अफेयर के किस्से गॉसिप गलियारों में काफी सुर्खियों में रहे हैं। इस लिस्ट में इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस जया प्रदा भी शामिल रही हैं। वैसे तो एक्ट्रेस होने के साथ-साथ उन्होंने राजनीति में भी अपनी पहचान बनाई है, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ के चलते जया प्रदा ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश में जन्मी जया प्रदा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में...

आपको बता दें कि जया प्रदा ने बहुत ही कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। महज 13 साल की उम्र में उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया जो हर किसी को मिलना आसान नहीं रहा। इसका एक कारण उनका फिल्मी बैकग्राउंड से होना भी था। दरअसल, उनके पिता कृष्णा राव तेलुगु फिल्मों के फाइनेंसर थे।

फिल्मों में आने से पहले बदला नाम

जया प्रदा ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो सबसे पहले अपना नाम बदला था। दरअसल, पहले उनका नाम ललिता रानी था। 'सरगम', 'तोहफा', 'औलाद', 'आखिरी रास्ता' और 'सिंदूर' जैसी उनकी तमाम सुपरहिट फिल्में रहीं जिन्होंने जया प्रदा को सुपरस्टार बना दिया। 70 और 80 के दशक के उनकी कई बेहतरीन एक्टर संग फिल्में आईं। प्रोफेशनल लाइफ में जया प्रदा ने खूब सफलता हासिल की लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: पत्नी से बेवफाई, एक्ट्रेस से अफेयर, 50 की उम्र में बच्चा, कंट्रोवर्सी से भरपूर Michael Jackson Of India की लाइफ

अफेयर के किस्सों ने बटोरी सुर्खियां

जया प्रदा की जोड़ी जितेंद्र के साथ पर्दे पर काफी पसंद की जाती थी। अपने करियर के पीक पर अचानक एक्ट्रेस तब सुर्खियों में आईं जब उनका नाम फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा के साथ जुड़ने लगा। श्रीकांत नहाटा तब शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। हालांकि दोनों का प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी कर ली।

दूसरी औरत का मिला था टैग

जया प्रदा ने साल 1986 में 22 जून को श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली जिसके बाद उन्हें 'दूसरी औरत' का टैग मिल गया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जया से शादी के बाद भी नहाटा ने पहली पत्नी से रिश्ता नहीं तोड़ा था। इतना ही नहीं उन्होंने जया प्रदा को मां बनने के सुख से भी वंचित रखा। यही वजह थी कि जया प्रदा की शादी में कड़वाहट आनी शुरू हो गई थी। पति से अलग होने के बाद एक्ट्रेस ने एक बेटा गोद लिया जिसके साथ वह अपनी जिंदगी गुजार रही हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो