होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jigra Review: Alia Bhatt की फिल्म देखने के बाद कुछ चीजों से हो सकते हैं निराश

Jigra Review: आलिया भट्ट और वेदांग रैना की फिल्म 'जिगरा' रिलीज हो गई है। भाई-बहन की इस खूबसूरत स्टोरी में ट्रेजेडी कैसे आती है और फिर क्या होता है ये जानते हैं।
03:48 PM Oct 11, 2024 IST | Ishika Jain
Jigra Review
Advertisement

Jigra Review: (By Navin Singh Bhardwaj) वसन बाला की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'जिगरा' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। एक बार फिर पर्दे पर जेल की कहानी परोसी गई है। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वेदांग रैना (Vedang Raina) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जिगरा' जिसका ट्रेलर देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे, अब वो क्या लोगों की एक्सपेक्टेशंस पर खरी उतर पाएगी या नहीं ये भी जान लेते हैं। फिल्म देखने से पहले आप 'जिगरा' का रिव्यू जरूर पढ़ लें।

Advertisement

क्या है जिगरा की कहानी?

फिल्म की शुरुआत लंदन से होती है। इसमें दिखाया गया है कि सत्या आनंद यानी आलिया भट्ट अपने छोटे भाई अंकुर आनंद यानी वेदांग रैना के साथ अपने ताऊजी के घर पर रहती है। दरअसल, सत्या के बचपन में ही उसके पिता ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके कारण कम उम्र में ही वो मैच्योर हो गई। ऐसे में वो अपने ताऊ जी के लिए काम करती है और उसका भाई ताऊ जी के बेटे कबीर के साथ मलेशिया के पास छोटा से द्वीप हांशी दाओ में सॉफ्टवेयर के बिजनेस की डील के लिए जाता है। डील में कामयाबी मिलने के बाद दोनों भाई पार्टी करते हैं, जहां कबीर इलीगल पदार्थ खरीद लेता है और दोनों भाई फंस जाते हैं।

क्या भाई को बचा पाएगी सत्या?

कबीर को बचाने के लिए लॉयर अंकुर को फंसा देते हैं और उससे कहते हैं कि वो ये इल्जाम अपने सिर ले ले। इतना ही नहीं अंकुर को कोर्ट 3 महीने में मौत की सजा सुना देता है और फिर ये बात उसकी बहन सत्या तक पहुंचती है। वो बिना वक्त गंवाए हांशी दाओ जाती है और अब वो क्या भाई को बचाने में कामयाब होगी या अंकुर की मौत हो जाएगी? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। विदेश के सख्त नियमों के सामने सत्या क्या अपना मकसद पूरा कर लेती है? इस सवाल का जवाब तो आपको टिकट खरीदकर ही मिलेगा।

क्या पर्दे पर भाई-बहन का प्यार करेगा कमाल?

बता दें, इस फिल्म को वासन बाला ने डायरेक्ट किया है। वहीं, देवाशीष इरेंगबाम ने इस फिल्म को लिखा है। डायरेक्शन में तो वासन ने कमाल कर दिया। उन्होंने भाई-बहन के प्यार को बेहद अच्छे से पर्दे पर दर्शाने की कोशिक की है। लेकिन कहानी और भी क्रिस्प हो सकती थी। हालांकि, विदेश के कड़े कानून को दिखाने के चक्कर में फिल्म लम्बी हो गई। जिस तरह से जेल से भाग निकलने का प्लान डिटेल में दिखाया गया है वो इंटरेस्टिंग है। इंटरवल से पहले स्टोरी बिल्ड अप होगी और इंटरवल के बाद होगा कन्क्लूजन। आलिया को बेखौफ दिखाने के लिए कई जगह जबरदस्ती फाइट सीक्वेंस दिखाया गया है। बैकग्राउंड स्कोर की बात करें तो वो अचिंत ठक्कर ने दिया है जो एक दम फिट बैठा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Gunaratna Sadavarte से पहले इन 5 कंटेस्टेंट्स ने Bigg Boss से की बगावत, मेकर्स की एक न सुनी

कैसी है जिगरा में सबकी एक्टिंग?

आलिया और वेदांग के अलावा फिल्म में मनोज पावा, विवेक गोंबर और राहुल रवींद्रन जैसे एक्टर्स भी मौजूद हैं। आलिया ने कभी सहमी तो कभी बेखौफ, कभी हौसला न खोने वाली बहन के रोल में पूरी ईमानदारी दिखाई है। वहीं, वेदांग ने भी बढ़िया काम किया है। दोनों भाई-बहन का प्यार खुलकर दिखाई देगा। राधिका मदान का छोटा-सा कैमियो वासन बाला के सिग्नेचर को दर्शाता है।

जिगरा को 3 स्टार

Open in App
Advertisement
Tags :
Jigra
Advertisement
Advertisement