whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aamir Khan के बेटे की 'महाराज' पर विवाद क्यों? रिलीज रोकने के साथ उठी #BoycottNetflix की मांग

Junaid Khan Movie Maharaj Controversy: आमिर खान के लाडले बेटे जुनैद खान की फिल्म 'महाराज' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस फिल्म को रोकने की मांग लगातार की जा रही है। इतना ही नहीं लोगों ने फिल्म के साथ ही नेटफ्लिक्स को भी आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया है।
02:13 PM Jun 13, 2024 IST | Jyoti Singh
aamir khan के बेटे की  महाराज  पर विवाद क्यों  रिलीज रोकने के साथ उठी  boycottnetflix की मांग
Junaid Khan Movie Maharaj Controversy.

Junaid Khan Movie Maharaj Controversy: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के लाडले बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होनी है। इससे पहले ही रिलीज को रोकने की मांग शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इतना ही नहीं लोगों ने OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का बायकॉट तक करने की मांग शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर लगातार #BoycottNetflix ट्रेंड कर रहा है। आइए जानते हैं कि आखिर जुनैद खान की पहली ही फिल्म में ऐसा क्या है? जिसकी रिलीज पर रोक लगाने की लगातार मांग की जा रही है। उधर, इस विवाद पर जुनैद खान या फिल्म से जुड़े किसी भी व्यक्ति का कोई रिएक्शन नहीं आया है।

Advertisement

महाराज पर क्यों हो रहा विवाद?

जुनैद खान की फिल्म 'महाराज' को लेकर लोग इतना भड़के क्यों हैं? ये जानने के लिए आपको पहले इस फिल्म की कहानी जाननी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म की कहानी 1862 के एक केस से इंस्पायर्ड बताई जाती है। आरोप है कि इस फिल्म में एक धार्मिक नेता को जिस तरीके से पेश किया गया है। उसकी वजह से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। हालांकि ज्यादा जानकारी फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चल सकती है। विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा का कहना है कि हम इस तरह का अपमान नहीं सहेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: June Upcoming OTT Release: प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होंगी ये फिल्में

साधु-संतों की छवि बिगाड़ने का आरोप

फिल्म 'महाराज' को लेकर लोगों का आरोप है कि मेकर्स ने फिल्म में कई गलत चीजें दिखाई हैं। जिस तरह से उन्होंने साधुओं को फिल्म में पेश किया है, इससे उनकी छवि धूमिल हुई है। आरोप ये भी है कि फिल्म में काफी हद तक साधुओं और धार्मिक नेताओं की गलत छवि दिखाने की कोशिश की गई है और इसलिए मेकर्स ने अब तक 'महाराज' का ट्रेलर रिलीज नहीं किया है, जबकि फिल्म कल 14 जून को रिलीज होनी है।

Advertisement

फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा

उधर, फिल्म 'महाराज' को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल देखा जा रहा है। लोग लगातार कह रहे हैं कि अगर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई तो उसे सहा नहीं जाएगा। वहीं लोगों ने नेटफ्लिक्स पर भी आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। उनका कहना है कि 'इस प्लेटफॉर्म पर पहले भी हिंदू विरोधी कई फिल्में और वेब सीरीज आई हैं। इसे बायकॉट कर देना चाहिए।' वहीं एक यूजर ने कहा कि 'बाप ने पीके में भगवान शिव का मजाक उड़ाया था, अब बेटा हिंदू धर्म का अपमान करने पर तुला हुआ है।' बता दें कि हाल ही में बजरंग दल ने 'महाराज' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए मुंबई के दिंडोशी कोर्ट में याचिका दायर की थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो